Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्रेस्ट इंप्लांट कराने से पहले इस सेलेब्स के साथ हुई दर्दनाक 'हादसे' के बारे में जरूर पढ़ें

पुरुष ही नहीं खुद महिलाएं भी ब्रेस्ट के साइज को खूबसूरती का पैमाना मानती हैं। ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के लिए वो क्या कुछ नहीं करती। यहां तक की ब्रेस्ट इंप्लांट कराने से भी परहेज नहीं करती। लेकिन कभी-कभी ये खतरनाक साबित हो जाता है। जैसा की ब्रिटेन के एक सेलेब्स के साथ हुआ। आइए जानते हैं ब्रिटेन गॉट टैलेंट स्टार के साथ हुई घटना के बारे में।

breast implants surgery Francine Lewis has opened up Breast augmentation NTP
Author
First Published Nov 10, 2022, 2:21 PM IST

हेल्थ डेस्क.हर महिला की ख्वाहिश होती है कि उनका परफेक्ट फिगर हो। कुछ तो इसे पाने के लिए सर्जरी कराने से भी नहीं चूकती हैं। हालांकि सर्जरी आपको खूबसूरत तो बना देता है, लेकिन कभी-कभी ये काफी दर्दनाक भी साबित होता है। जैसा कि ब्रिटेन गॉट टैलेंट कॉमिक फ्रांसिन लुईस ( Francine Lewis ) के साथ हुआ। अपनी कॉमेडी से सबके चेहरे पर मुस्कान लाने वाली लुईस उस वक्त हैरान रह गई जब उन्होंने अपने ब्रेस्ट को सूजा हुआ और दर्द से भरा देखा। उन्हें लगा कि अचानक उनका तीसरा ब्रेस्ट निकल आया है।

ब्रेस्ट इंप्लांट कराके खुश थी

दरअसल, 47 साल के लुईंस ने ब्रेस्ट इंप्लांट कराया था। लुईंस बताती हैं कि जोएल रयान के साथ शादी को 17 साल हो गए हैं। साल 2003 में उनका पहला बच्चा हुआ। ब्रेस्ट मिल्क पिलाने की वजह से उन्हें लगा कि उनका ब्रेस्ट काफी ढीला हो गया है। उसका साइज भी कम हो गया था। उनका आत्मविश्वास खोने लगा था। वो बताती हैं कि गर्भावस्था से पहले उनके पास अच्छे भरे हुए ब्रेस्ट थे। लेकिन बाद में ऐसा लगा कि उसमें कुछ है ही नहीं। 
जिसके बाद मैं केटी प्राइस के बताए सर्जन के पास गई और अपनी नई डबल डी साइज पसंद की। उन्होंने बेहतरीन काम करते हुए मेरे ब्रेस्ट का साइज मेरे अनुकूल कर दिया।

लापरवाही की वजह से ब्रेस्ट के साथ हुई बड़ी प्रॉब्लम्स

मैं सालों तक ब्रेस्ट साइज से खुश थी। साल 2018 में ब्रेस्ट को सर्जरी की जरूरत थी। लेकिन मैं चाकू के नीचे जाने से डर गई और डॉक्टर के पास नहीं गई। नवंबर 2020 में बाएं स्तन में सूजन दिखाई दी। वो बताती कि मैं फिर से ब्रेस्ट सर्जरी कराने की सोच रही थी, इसलिए चेकअप के लिए नहीं गई।  जब मैं BGT के लिए शूटिंग कर रही थी इस दौरान बाएं ब्रेस्ट में भयानक दर्द हुआ और वो काफी बढ़ गया। ऐसा लगा कि तीसरा स्तन निकल आया हो। 

सर्जरी के बाद भी ख्याल रखने की जरूरत 

वो बताती हैं कि रेगुलर चेकअप पर नहीं जाने की वजह से ऐसा हुआ था। डॉक्टर ने मुझे काफी डांट भी लगाई। इसके बाद मेरी सर्जरी की गई और फिर से मेरे पास ढीला ब्रेस्ट हैं। लुईंस कहती हैं कि मैं उन महिलाओं को कहना चाहूंगी कि ब्रेस्ट इंप्लांट से पहले काफी सोच विचार कर लें, क्योंकि ये सर्जरी कराने भर जितना नहीं हैं। इसके बाद भी काफी ख्याल रखने की जरूरत होती हैं, नहीं तो परिणाम मेरी तरह हो सकता है।

ब्रेस्ट इंप्लांट जीवन भर के लिए नहीं होता है

प्लास्टिक सर्जन बताते हैं कि ब्रेस्ट इंप्लांट जीवन भर के लिए नहीं होता है। इंप्लांट 10 से 15 साल तक ही रहता है। हालांकि कुछ के लिए ये वक्त और आगे भी जा सकता है। लेकिन सर्जन के पास में इंप्लांट पेशेंट को चेकअप के लिए हमेशा जाना चाहिए। अगर किसी के ब्रेस्ट इंप्लांट में सूजन आ जाती है तो उसे तुरंत दिखाना चाहिए।हालांकि यह बहुत दुर्लभ है, एनाप्लास्टिक बड़े सेल लिम्फोमा नामक एक असामान्य प्रकार का कैंसर है, जो कुछ स्तन प्रत्यारोपण से जुड़ा हुआ है।

और पढ़ें:

मोटापा नहीं हो रहा कम, तो ब्लैक कॉफी दिन में इस वक्त पीएं, मक्खन की तरह पिघल जाएगी चर्बी

अंडरवियर और बेडशीट से पता चलता है, मर्द इस मामले में कितने हैं औरतों के आगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios