Asianet News HindiAsianet News Hindi

Video: जिम में बंदे ने हद से ज्यादा उठाया वजन, फिर जो हुआ उसे देख हिल जाओगे

कई बार जिम में लोग सुपरमैन बनने की कोशिश करते दिखाई देते हैं। वो हद से ज्यादा वजन उठाने लगते हैं। जो कि उनके लिए घातक साबित हो सकता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बंदे ने ऐसी ही हरकत की जो उसके लिए काफी महंगा साबित हुआ।

The guy in the gym lifted the weight beyond the limit get shocked watching the video NTP
Author
First Published Aug 31, 2022, 12:04 PM IST

हेल्थ डेस्क. जिम जाते हैं तो कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। शरीर जितना वर्कआउट मांगता है बस उतना ही करना चाहिए। उससे ज्यादा होने पर कई तरह की समस्याएं सामने आ सकती हैं। ये भी ध्यान रखना चाहिए कि जिस बॉडी पार्ट को मजबूत करने के लिए एक्सरसाइज कर रहे हैं उसी मशीन का इस्तेमाल करें। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बाइसेप्स बनाने के चक्कर में हर मशीन तक पहुंच जाते हैं जिसकी जरूरत भी नहीं होती है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बंदा वर्कआउट कर रहा था और तभी उसे गहरी चोट लग जाती है। जिम करनेवाले लोगों को यह वीडियो जरूर देखना चाहिए ताकि उससे कुछ सीख ले सकें।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक शख्स जिम में वर्कआउट करता नजर आता है। उसने व्हाइट हुडी और ब्लू पैंट पहन रखा होता है। वो हद से ज्यादा वजन उठाता दिख रहा है। वो जांघों का वर्कआउट कर रहा है। एक बार तो वो इसे करता है। लेकिन दोबारा जब बैठने की कोशिश करता है वजन उसके ऊपर गिर पड़ता है। वो वजन के नीचे दब जाता है। वीडियो को देखकर समझ सकते हैं कि उसे कितनी ज्यादा चोट आई होगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर यह वीडियो इतनी तेजी से वायरल हो रहा है कि खबर लिखे जाने तक इसे 56.6 हजार लोग देख चुके हैं। वहीं 6 हजार से ज्यादा लोग शेयर किए हैं। जबकि दो हजार से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं। कुछ लोग इसपर कमेंट कर रहे हैं कि जरूरत से ज्यादा वजन उठाने पर यहीं हाल होता है। कुछ लोग इस वीडियो को फेक भी बता रहे हैं।

जिम में जाते वक्त जरूरी बातों का रखें ध्यान

खैर इस वीडियो को दिखाने का मकसद यही है कि जिम में जाते वक्त कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए। जिम ट्रेनर की निगरानी में करनी चाहिए। हद से ज्यादा वजन या फिर एक्सरसाइज नहीं करना चाहिए। ये आपके मसल्स को तकलीफ पहुंचा सकती है। जिम के बाद प्रोटीन युक्त डाइट लें। 

और पढ़ें:

बियर समेत ये 10 चीजें हर रोज डाइट में करें शामिल, खूबसूरती और 'जवानी'ताउम्र रहेगी बनी

कैंसर लेने वाली थी जान, लेकिन कोरोना वायरस ने बचा ली 23 साल के युवक की जान

10 में से 7 हार्ट अटैक को रोका जा सकता है, अगर लेते हैं अच्छी नींद, स्टडी में खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios