Asianet News Hindi

'एवेंजर्स: एंडगेम' को 'अवतार' ने पछाड़ा, 21 करोड़ के करीब हुआ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

कोरोना काल में सिनेमाघरों को ओपन कर दिया गया है। ऐसे में फिल्में भी रिलीज होने लगी हैं। इसी फेहरिश्त में हॉलीवुड की फिल्म 'अवतार' री- रिलीज की गई। इसी के साथ ही वो हॉलिवुड की सबसे पॉपुलर फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' को पीछे छोड़कर दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Avengers endgame To become highest grossing film of all time russo brothers Congratulate james cameron During Corona virus KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 14, 2021, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना काल में सिनेमाघरों को ओपन कर दिया गया है। ऐसे में फिल्में भी रिलीज होने लगी हैं। इसी फेहरिश्त में हॉलीवुड की फिल्म 'अवतार' री- रिलीज की गई। इसी के साथ ही वो हॉलिवुड की सबसे पॉपुलर फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' को पीछे छोड़कर दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। डायरेक्टर जेम्स कैमरून के डायरेक्शन में बनी 'अवतार' शुक्रवार को चीन में रि-रिलीज की गई थी, इसके बाद एक दिन की कमाई के साथ ही इस मूवी ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। चीन में रि-रिलीज होने पर मूवी ने पहले दिन में 89.40 करोड़ रुपए (12.3 मिलियन डॉलर) कमाए। 

इतना किया 'अवतार' ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 

इसके साथ ही 'अवतार' का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 20 हजार 368 करोड़ रुपए ( 2.802 बिलियन डॉलर) हो गया है। इससे 2 साल पहले 'एवेंजर्स: एंडगेम' करीब 20 हजार 332 करोड़ रुपए ( 2.797 बिलियन डॉलर) की कमाई के साथ दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

फिल्म ने 'टाइटैनिक' को भी छोड़ा पीछे 

'एवेंजर्स: एंडगेम' 2019 में कैमरून की 1997 में रिलीज हुई 'टाइटैनिक' को पीछे छोड़कर टॉप स्पॉट पर आई थी। इससे पहले 'टाइटैनिक' एक दशक से भी ज्यादा समय तक 15 हजार 948 करोड़ (2.194 बिलियन डॉलर) के ग्लोबल कलेक्शन के साथ दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी रही थी। 

जेम्स कैमरून को दी बधाई

'एवेंजर्स: एंडगेम' के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर जेम्स कैमरून को बधाई दी है। उन्होंने अपने इस पोस्ट में एक आर्टवर्क शेयर कर लिखा, 'अब यह रिकॉर्ड वापस आपके नाम हुआ जेम्स कैमरून।' मार्वल स्टूडियोज ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर जेम्स कैमरून को बधाई दी है। मार्वल ने इसके कैप्शन में लिखा, 'बॉक्स ऑफिस के ताज को फिर से हासिल करने के लिए जेम्स कैमरून और टीम को बधाई, वी लव यू 3000।'

इस दिन रिलीज होगी 'अवतार 2' 

2009 में रिलीज हुई फिल्म 'अवतार' के सीक्वल की शूटिंग भी जारी है। खबरों की मानें तो इस फिल्म के चार सीक्वल बनेंगे। जिन्हें हर 2 साल बाद रिलीज किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक 'अवतार 2' दिसंबर, 2022 में रिलीज होगी। वहीं, फिल्म के अन्य सीक्वल्स 2024, 2026 और 2028 में रिलीज किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि 'अवतार 2' का कुल बजट 7500 करोड़ रुपए है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios