Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसा क्या हुआ कि मंदिर में शादी कर रहा दूल्हा, पुलिस देख पत्नी को छोड़ भागने लगा, जानिए पूरा मामला

झारखंड में मध्यप्रदेश से आया दुल्हा आदित्यपुर की नाबालिग से कर रहा था शादी। पुलिस को देख मंडप से भागने लगा।  पुलिस पूछताछ में पता चला कि किसी रिश्तेदार ने तय कराई दोनो की शादी, एक दूसरे का नाम तक नहीं जानते। पुलिस को मानव तस्करी की आशंका।

jamshedpur news man left his wedding in between seeing police asc
Author
First Published Sep 9, 2022, 6:57 PM IST

जमशेदपुर (झारखंड). झारखंड के जमशेदपुर एक मंदिर में शादी हो रही थी। उसी समय अचानक वहां पुलिस आ धमकी। पुलिस को देख दुल्हा अपनी दुल्हन को छोड़कर भागने लगा। पुलिस ने दुल्हें को खदेड़ कर पकड़ लिया और थाने ले गई। पुलिस की पूछताछ में दुल्हे ने अपनी नाम चंद्रभान बताया है और बताया कि वह मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिला का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि रिश्ते में भाभी लगने वाली सुमन गोप ने उसकी शादी अपने रिश्तेदार के यहां लगाई थी। वह उसी से शादी करने आया था। शादी के दौरान ही उसे पुलिस ने पकड़ लिया। इधर, पुलिस ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन को दी जिसके बाद नाबालिग को सोनारी स्थित चाइल्ड होम में रखा गया है। 

पुलिस को मानव तस्करी की शंका
इस मामले को पुलिस मानव तस्करी से भी जोड़कर देख रही है। जब पुलिस ने नाबालिग से पूछताछ की तो उसे अपनी होने वाले पति का नाम तक नहीं मालूम था वहीं दुल्हे को भी अपनी होने वाली पत्नी का नाम नहीं मालूम था। दुल्हा मध्य प्रदेश से इतनी दूर आकर शादी कर रहा था जिससे यह शक और भी गहरा जाता है कि यह मामला मानव तस्करी का हो। 

लड़की नाबालिग है इसका कोई प्रमाण अब तक नहीं, जांच में जुटी पुलिस
वहीं मामले को लेकर एसडीओ संदीप मीणा ने बताया कि फिलहाल अभी जांच की जा रही है। उपायुक्त खुद इस मामले में नजर बनाए रखे हुए है। उन्होंने बताया कि एक टीम बनाकर पूछताछ की जा रही है। थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में साकची थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि नाबालिग के परिजन की ओर से सिर्फ उसका पिता मौजूद है। अभी तक नाबालिग के परिजनों की ओर से नाबालिग के उम्र से जुड़ा कोई प्रमाणपत्र नहीं प्रस्तुत किया गया है।

 यह भी पढ़े- झारखंड के जिस एरयपोर्ट को मिला बेस्ट फेसिलिटी का अवार्ड, वहां की वायरल तस्वीरो ने खोल दी सारी पोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios