Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड के जिस एरयपोर्ट को मिला बेस्ट फैसिलिटी का अवार्ड, वहां की वायरल तस्वीरो ने खोल दी सारी पोल

झारखंड के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर मरीज को स्ट्रेचर की जगह चादर से ले जाने की तस्वीरें वायरल हो रही है। जिसने कुछ समय पहले बेहतर सुविधा के लिए मिले अवार्ड की सच्चाई बाहर ला दी है। इन पिक्चरों ने वहां की फैसिलिटी की सारी पोल खोलकर रख दी है।

ranchi news viral picture of patient been carried in bed sheet at birsa munda airport which get award for its good facilities asc
Author
First Published Sep 9, 2022, 6:11 PM IST

रांची (झारखंड). झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की वायरल एक तस्वीर ने एयरपोर्ट पर दी जाने वाली सारी सुविधाओं की पोल खोल दी है। बता दें कि रांची के बिरसा मुंडा एयपरपोर्ट को यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए अवार्ड मिल चुका है। मगर वायरल तस्वीर ने एयरपोर्ट की पोल खोल कर रख दी है। दिल्ली से रांची विमान से पहुंची एक महिला मरीज को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं उपलब्ध कराया गया। महिला मरीज को चादर में लपेट कर अस्पताल पहुंचा गया। बताया जा रहा है कि राज्यपाल रमेश बैस भी इंडिगो की इसी फ्लाइट से रांची एयरपोर्ट पर उतरे थे, उसके पांच मिनट बाद ही ये महिला भी उसी फ्लाइट से उतरी।

ranchi news viral picture of patient been carried in bed sheet at birsa munda airport which get award for its good facilities asc
 
स्ट्रेचर नहीं मिलने पर परिजनों ने चादर का सहारा लिया

जानकारी के अनुसार, महिला मरीज की स्थिति अच्छी नहीं थी। वह चल नहीं सकती थी। उसे अस्पताल में भर्ती करवाना था। ऐसे में जब परिजनों को स्ट्रेचर की सुविधा नहीं मिली तो परिजनों ने चादर का सहारा लिया और महिला मरीज को उसमें लपेट कर एयरपोर्ट से बाहर ले गए। महिला मरीज को रांची के बरियातू स्थित पल्स अस्पताल में भर्ती कराना था। 

एयरपोर्ट पर रहते है रिम्स के चिकित्सक 
एयरपोर्ट पर रिम्स अस्पताल की ओर से चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी रहते हैं। इसके बाद भी मरीज को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर या व्हीलचेयर के बदले मरीज को चादर में लपेट कर ढोया गया। मामले में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारी कुछ कहने से बच रहे हैं। एयरपोर्ट के निदेशक एल के अग्रवाल मामले पर बोलने से बचते नजर आए। एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के कुछ जवान भी अन्य लोगों के साथ मिलकर बीमार महिला यात्री को बेड शीट में लपेट कर एंबुलेंस तक ले जाते दिखे। 

ranchi news viral picture of patient been carried in bed sheet at birsa munda airport which get award for its good facilities asc

वायरल तस्वीर ने खड़े किए कई सवाल
वायरल तस्वीर में साफ साफ देखा जा सकता है कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के कुछ जवान बीमार यात्री को एंबुलेंस तक बेड शीट पर ही उठाकर पार्किंग में खड़े एंबुलेंस तक पहुंचा रहे हैं। तस्वीर ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सम्मान पाने वाले एयरपोर्ट पर बीमार यात्रियों के लिए व्हीलचेयर या स्ट्रेचर का इंतजाम करना चाहिए था।

यह भी पढ़े- बेटी को सालों से परेशान होते देख नहीं पाया पिता, सब्र खोने के बाद कर दी यह वारदात, दर्दनाक है पूरी कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios