Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक और बड़ा विमान हादसा टला:टेकऑफ के वक्त फ्लाइट से निकली चिंगारी,पायलट ने ऐसे बचाई 176 यात्री की जान

शुक्रवार रात केरल में हुए विमान हादसे के एक दिन बाद देश में एक और विमान हादसा होते-होते टल गया। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया विमान टेकऑफ के दौरान पक्षियों से जा टकराया। 

jharkhand  ranchi airport due to bird hit air asia flight on the runway kpr
Author
Ranchi, First Published Aug 8, 2020, 3:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


रांची. शुक्रवार रात केरल में हुए विमान हादसे के एक दिन बाद देश में एक और विमान हादसा होते-होते टल गया। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया विमान टेकऑफ के दौरान पक्षियों से जा टकराया। 

पायलट की समझदारी से बची 176 यात्रियों की जान
दरअसल, एयर एशिया की  i5-632 फ्लाइट 176 यात्रियों को लेकर सुबह मुंबई जा रही थी। जिस वक्त पायलट विमान को टेकऑप कर रहा था उसी दौरान चिड़ियां इंजन से टकरा गईं। इंजन में तेज आवाज आई और चिंगारी निकलने लगी। इसके बाद पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर प्लेन को रोक दिया, जिसकी वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ।

हादसे के वक्त विमान से निकली चिंगारी 
हादसे की खबर लगते ही एयरपोर्ट निदेशक मौके पर पहुंचे, जहां टेक्नीकल टीम यह जांच कर रही है कि विमान से चिंगारी की आवाज कहां से आई। इसके बाद ही तय होगा कि फ्लाइट उड़ना भरने लायक है या नहीं।  हालांकि किसी प्रकार की कोई जन हानि नहीं हुई है। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

कल केरल में हुआ बड़ा विमान हादसा
शुक्रवार रात 8 बजे की करीब केरल के कोझिकोड में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से 190 लोगों को ला रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझीकोड एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फिसलकर 35 फीट गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें  पायलट समेत 21 की मौत हो गई, वहीं 20 लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि इस विमान में 180 यात्री सवार थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios