Asianet News HindiAsianet News Hindi

हेमंत सोरेन ने जीता विश्वास मत: कहा- मैं आंदोलनकारी का बेटा हूं, सरकार के समर्थन में पड़े 48 वोट

झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच सोमवार को विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया। सदन में हेमंत सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। उनके समर्थन में 48 वोट पड़े हैं। विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वॉक आउट किया। 

ranchi news CM Hemant Soren wins trust vote in the Assembly pwt
Author
First Published Sep 5, 2022, 1:51 PM IST

रांची. झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच सोमवार को विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया। इस सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सरकार ने विश्वास मत का प्रस्ताव रखा। चर्चा के बाद विश्वास मत के लिए वोटिंग हुई और सरकार के पक्ष में 48 वोट पड़े। वहीं, बीजेपी ने सदन से वॉक आउट कर दिया। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। हालांकि बीजेपी ने विश्वास मत का विरोध करते हुए कहा कि जब सदन में सरकार के पास बहुमत है तो फिर इसकी क्या जरूरत है। बीजेपी ने दुमका में अंकिता सिंह मर्डर केस पर हेमंत सरकार को घेरा और सीबीआई जांच की मांग करते हुए हंगामा किया। 

2014 के बाद से लोकतंत्र बेचने का काम कर रही सरकार
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि 2014 के बाद से बीजेपी लगातार लोकतंत्र को बेचने का काम कर रही है। हम आजादी का 75वां वर्ष मना रहे। जिस तरीके से घरों में तिरंगा लगाने का एजेंडा बनाया गया। भाजपा की तरफ से तिरंगा बेचने का एजेंडा फिक्स किया गया। इन लोगों ने तो कोई कसर नहीं छोड़ी। ये देश को बेचने के साथ-साथ झंडा बेचना शुरू कर दिया। जीवन में कभी तिरंगा झंडा तो फहराया नहीं। तिरंगा बेचने के बयान पर बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर हंगामा किया।

मैं आंदोलनकारी का बेटा हूं, डरने वाला नहीं
हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं आंदोलनकारी का बेटा हूं। इनसे डरने वाला नहीं हूं। न डरा हूं और ना ही किसी को डराऊंगा। बीजेपी ने एक सर्वे भी करा लिया है कि 2024 में इनका सूपड़ा साफ होने वाला है। इसलिए ये सरकार को येन-केन तरीके से सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं। आज हमारे तीन सदस्य बंगाल में हैं। इन विधायकों के खरीद-फरोख्त करने का आरोप असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व सरमा को जाता है। इस राज्य की पुलिस को ये जांच में मदद तक नहीं करते हैं।

सरकार को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रच रही बीजेपी
आज इस सरकार को हर तरह से बदनाम करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। आज के दिन भी जो आजादी के पहले की मनुवादी की सोच रही है उसको बढ़ावाा दिया जा रहा है। जहां हम लोकतंत्र और संविधान की कसम खाते हैं। ये वहीं पर हिंदू-मुस्लिम का नारा लगाकर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

बीजेपी ने बोला हमला
सदन में बीजेपी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा- ना ही कोर्ट की ओर से, ना ही राज्यपाल ने बहुमत साबित करने को कहा, फिर सरकार विश्वासमत क्यों लाना चाहती है। बीते दिनों से सीएम विधायकों को लेकर जिस तरह से घूम रहे हैं। उससे लगता है कि उन्हें अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है। सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण में लगी है। राज्य की बेटियों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

इसे भी पढ़ें- नहीं थम रहा सांसद निशिकांत दुबे और देवघर डीसी का विवाद...अब निर्वाचन आयोग ले सकता है बड़ा फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios