Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में दलबदल मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की सुनवाई पूरी, स्पीकर ने फैसला सुरक्षित रखा

झारखंड की राजनीति में उथल पुथल का दौर अभी थमा भी नहीं है। वहीं भाजपा नेता व पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के दल बदल मामलें में स्पीकर रबींद्रनाथ महतो के न्यायाधिकरण में सुनवाई पूरी हो गई है। साथ ही 1 सितंबर को इसका निर्णय सामने आएगा।

ranchi news Hearing of former Chief Minister Babulal Marandi in the defection case completed Speaker rabindranath mahato reserves the decision asc
Author
First Published Aug 30, 2022, 9:54 PM IST

रांची (झारखंड). दल-बदल मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की सुनवाई स्पीकर के न्यायाधिकरण में हो गई है। न्यायाधिकरण ने फैसला सुरक्षित रख लिया है, 1 सितंबर को इस पर फैसला सुनाया जाएगा। झारखंड में सियासी हलचल के बीच विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो द्वारा जेवीएम से बीजेपी में शामिल होने वाले बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले पर ऑनलाइन सुनवाई की। तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच स्पीकर की ओर से इस मामले में अब 1 सितंबर को फैसला सुनाने का निर्णय लिया गया है। बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी के खिलाफ स्पीकर को विधायकों की ओर से दलबदल की शिकायत मिली थी। जेएमएम विधायक भूषण तिर्की, कांग्रेस की दीपिका पांडेय, पूर्व विधायक राजकुमार यादव और विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने संयुक्त रूप से शिकायत की है। इस मामले में वादी-प्रतिवादी की ओर से दलील पेश की गई। इस मामले में बाबूलाल मरांडी की ओर से प्रारंभिक आपत्ति दर्ज की गयी।

बाबूलाल मरांडी के अधिवक्ता ने क्या कहा
बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले में स्पीकर के न्यायाधिकरण में चार्ज फ्रेम किया जा चुका है। इस मामले में वादी-प्रतिवादी की ओर से दलील पेश की गयी। मामले में बाबूलाल मरांडी की ओर से प्रारंभिक आपत्ति दर्ज की गयी। साल 2019 में झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के टिकट पर बाबूलाल मरांडी के अलावा प्रदीप यादव और बंधु तिर्की चुनाव जीत कर आये थे। लेकिन कुछ ही दिनों बाद बाबूलाल मरांडी ने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय की घोषणा कर दी। जिसके बाद उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता भी बना दिया गया। परंतु अब तक उन्हें विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं मिल पाया है जबकि प्रदीप यादव और बंधु तिर्की कांग्रेस में शामिल हो गये।

झारखंड में वर्तमान के  सीएम हेमंत सोरेन पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला चल रहा है, तो वहीं पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी पर दल बदल के केस की सुनवाई मंगलवार के दिन पूरी हुई है।

यह भी पढ़े-  अंकिता हत्याकांड मामलाः दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल बोले- दोषी को कड़ी सजा मिले, वहीं BJP के बड़े नेता कल आएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios