Asianet News HindiAsianet News Hindi

सपने में प्रेमिका लाल कपड़े में दिखे तो हो सकती है आपकी शादी, ये हैं लव लाइफ से जुड़े 5 सपने

सपने (Dreams) हमें कल्पना की एक अलग ही दुनिया में ले जातें हैं। कई सपनों को हम भूल जाते हैं तो कई सपने हमें याद रह जाते हैं। इन्हीं में से कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें डरा देते हैं तो कुछ बहुत ही सुखद अहसास देते हैं। स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में देखी गई घटनाओं का संबंध हमारे असल जीवन से भी होता है।

Astrology Dreams about Love Life indicate Marriage and couple
Author
Ujjain, First Published Nov 5, 2021, 5:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. सपनों (Dreams) की अपनी एक अलग ही दुनिया है। इस विषय को ज्योतिष शास्त्र में भी मान्यता दी गई है क्योंकि सपने हमें आने वाले भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। कुछ सपने व्यक्ति के सामाजिक और कार्यक्षेत्र पर प्रभाव डालते हैं तो कुछ सपने हमारे निजी जीवन के संबंधों से जुड़े होते हैं। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताया गया है, जो आपके प्रेम संबंध के विषय में खास संकेत देते हैं। आगे जानिए इन सपनों के बारे में…

1. यदि कोई सपने में किसी लड़की को प्रेमिका के रूप में देखता है तो यह नए प्रेम संबंधों की शुरुआत होने का संकेत है और इसी तरह यदि कोई लड़की किसी लड़के को प्रेमी के रूप में देखती है तो यह भी उसके जीवन में प्रेम की शुरुआत का संकेत है।
2. यदि कोई व्यक्ति स्वयं के चेहरे को दर्पण में निहारते हुए देखता है इस सपने का परिणाम बहुत ही शुभ और सुखद होता है। माना जाता है कि इससे आपके प्रेम संबंध में और भी ज्यादा प्यार और मिठास घुलने वाली है। यदि ऐसा सपना किसी पुरुष को आता है तो यह किसी स्त्री से प्रेम बढ़ने का प्रतीक माना जाता है।
3. यदि आप सपने में अपनी प्रेमिका को लाल रंग के कपड़े में देखते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि आपका प्यार और भी गहरा होने वाला है और आपको प्रेम-संबंध में सफलता मिलने वाली है, प्रेम संबंध विवाह बंधन में बदल सकता है।
4. यदि कोई लड़की सपने में कई रंगों वाली सुंदर चिडिया देखती है तो जल्दी ही उसकी शादी के योग बन सकते है। यदि उसका कोई प्रेमी है तो उसी के साथ विवाह भी हो सकता है। लव लाइफ के लिए ये बहुत ही शुभ संकेत होता है।
5. सपने में अगर कोई लड़की किसी सहेली के दिए हुए कंगन पहनती है तो जल्दी ही उसका विवाह हो सकता है। कोई लड़की सपने में स्वयं को मेले में देखे तो उसकी शादी उसकी इच्छा उसके मनपसंद लड़के से हो सकती है।

स्वप्न ज्योतिष के बारे में ये भी पढ़ें

ये हैं वो 12 सपने जो देते हैं मौत का संकेत, कहीं आपको तो नहीं आते ऐसे सपने

Dreams: ये हैं वो 15 सपने, जिन्हें देखने पर करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Dreams: सपने में खुद को जुआं खेलते देखें तो हो सकता है पैसों का नुकसान, ये 10 सपने देते हैं धन हानि का संकेत

Dreams: ये हैं वो सपने जिन्हें देखने पर हमें मिलते हैं अशुभ फल, करना पड़ता है परेशानियों का सामना

Dreams: सपने में दिखे हरियाली तो तो मन प्रसन्न रहे, साबूत हल्दी देखें तो हो सकता है धन लाभ


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios