Asianet News HindiAsianet News Hindi

मंगल के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि में बन रहा है त्रिग्रही योग, किस राशि पर कैसा होगा असर?

4 दिसंबर, शनिवार से मंगल ग्रह राशि बदलकर तुला से वृश्चिक में आ चुका है। इस राशि में पहले से ही सूर्य और केतु स्थित है। इस तरह एक ही राशि में 3 बड़े ग्रह होने से त्रिग्रही योग इस समय बन रहा है। वृश्चिक मंगल की स्वराशि है, इसलिए इस राशि के लोगों के स्वभाव में उग्रता आ सकती है, लेकिन समय रहते सब ठीक भी हो जाएगा।

Astrology Remedy Planetary Change Mars in Scorpio Mars transit  MMA
Author
Ujjain, First Published Dec 6, 2021, 11:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मंगल के वृश्चिक राशि में होने से रूचक योग का निर्माण होगा और केतु उसके प्रभाव में वृद्धि करेगा फिर भी वृश्चिक राशि वालों को कार्य और फैसले बहुत सावधानी पूर्वक करने चाहिए। नहीं तो कुछ अनुचित हो सकता है। किस राशि के लिए कैसा रहेगा वृश्चिक राशि में बन रहा त्रिग्रही योग, जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें…

मेष राशि
यात्रा सावधानीपूर्वक करें। अग्नि, विष और दवाओं के रिएक्शन से बचें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। हर कार्य और निर्णय बहुत सावधानी पूर्वक करें। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। पारिवारिक कलह बढ़ने ना दें। 

वृषभ राशि
विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। योजनाओं को गोपनीय रखे आगे बढ़ें। दांपत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।  

मिथुन राशि
ननिहाल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें। यात्रा देशाटन का योग बनेगा, वाहन दुर्घटना से बचें। शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना होगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा। 

कर्क राशि
प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को चुनौतियों के बावजूद सफलता देगा। संतान संबंधी चिंता परेशान कर सकती है।  

सिंह राशि
माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना होगा। किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह तथा मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। जमीन जायदाद तथा मकान वाहन के क्रय का संकल्प पूर्ण होगा। 

कन्या राशि
परिवार में छोटे भाइयों से मतभेद न होने दें। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। अपनी रणनीतियां तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। काफी दिनों का प्रतीक्षित कार्य संपन्न होगा। 

तुला राशि
पैतृक संपत्ति अथवा किसी भी तरह की जमीन जायदाद से संबंधित मामलों का निपटारा होगा। त्रिग्रही योग अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख से संबंधित समस्या से सावधान रहें। 

वृश्चिक राशि
रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक रहेगा। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। अपने स्वभाव में स्थिरता लाएं। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य अथवा व्यापार आरंभ करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। 

धनु राशि
महिलाओं के लिए यह योग थोड़ा और भी कष्टकारक हो सकता है इसलिए, अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें। मित्रों अथवा संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। वाहन दुर्घटना से बचें। स्वास्थ्य विशेषकर के बाईं आंख से संबंधित समस्या से सावधान रहें। 

मकर राशि
परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। त्रिग्रही योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए, कोई भी बड़ा व्यावसायिक निर्णय में विलंब न करें। 

कुंभ राशि
नौकरी में पदोन्नति तथा मान-सम्मान की वृद्धि होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। एक बार जो ठान लेंगे उसे पूरा करके ही छोड़ेंगे। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। त्रिग्रही योग आपकी सफलता में नए आयाम जोड़ेगा। किसी न किसी पारिवारिक कलह तथा मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। 

मीन राशि
नौकरी में पदोन्नति तथा मान-सम्मान की वृद्धि होगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे। हो सकता है किसी भी कार्य को आरंभ करने में थोड़ी सी बाधा आए किंतु अंततः आप सफल रहेंगे। धर्म एवं आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ेगी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios