Asianet News Hindi

लकी नंबर के अनुसार रखें पर्स, होंगे कई फायदे

न्यूमरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मतिथि के हिसाब से हर व्यक्ति का एक लकी नंबर होता है। अपने लकी नंबर को ध्यान में रखते हुए, अगर कुछ छोटे-छोटे उपाय किए जाएं तो आप कई तरह के नुकसान से बच सकते हैं। और आम जीवन में भी फायदा होने की संभावना बढ़ जाती है।  

Keep purse according to lucky number, you will get many benefits
Author
Ujjain, First Published Sep 5, 2019, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मतिथि के हिसाब से हर व्यक्ति का एक लकी नंबर होता है। अपने लकी नंबर को ध्यान में रखते हुए, अगर कुछ छोटे-छोटे उपाय किए जाएं तो आप कई तरह के नुकसान से बच सकते हैं। और आम जीवन में भी फायदा होने की संभावना बढ़ जाती है।  

कैसे जानें अपना लकी नंबर ?

यदि आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो यही आपका मूलांक (लकी नंबर) होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तारीख 10 से 31 के बीच है तो इन दोनों अंकों का योग आपका लकी नंबर होगा। जैसे- यदि आपकी जन्म तारीख 17 है तो 8 आपका लकी नंबर होगा।

अंक ज्योतिष में लकी नंबर के आधार पर लकी रंग भी निर्धारित किया जाता है। और उस रंग की चीजें या पर्स यदि आप अपने पास रखते हैं, तो आपको बड़ा फायदा होने की संभावना रहती है। जानिए किस लकी नंबर वाले व्यक्ति को किस रंग का पर्स रखना चाहिए। 

लकी नंबर 1
जिन लोगों का लकी नंबर 1 है, उनके लिए लाल रंग के पर्स बहुत अच्छे साबित हो सकते हैं। गुड लक के लिए इसमें तांबे का एक सिक्का भी रख सकते हैं।

लकी नंबर 2
यदि आपका लकी नंबर दो है, तो आपके लिए सफेद रंग का पर्स लकी रहेगा। साथ ही शुभ फल पाने के लिए इसमें एक चांदी का सिक्का भी रखें।

लकी नंबर 3
आपके लिए पीले या मेहंदी रंग के पर्स अच्छे हैं। साथ ही पर्स में एक गोल्डन फॉइल का तिकोना टुकड़ा रखने से धन लाभ की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

लकी नंबर 4
 आसमानी रंग का पर्स रखना आपके लिए अच्छा हो सकता है। पैसों से जुड़ा फायदा पाने के लिए पर्स में हरे सफेद रंग का रूमाल रख सकते हैं।

लकी नंबर 5
आपके लिए हरे रंग का पर्स लकी रहेगा। इसके साथ ही आप अपने पर्स में मनी प्लांट का एक पत्ता रखें, फायदा बढ़ेगा। 

लकी नंबर 6
इनके लिए चमकीले सफेद रंग का पर्स शुभ रहेगा। पर्स में एक पीतल का सिक्का भी रखें।

लकी नंबर 7
आपके लिए बहुरंगी यानी मल्टी कलर का पर्स फायदेमंद है। पर्स में चांदी की मछली रखने से फायदा बढ़ सकता है।

लकी नंबर 8
जिन लोगों का लकी नंबर 8 है, वो लोग नीले रंग का पर्स रखें तो बेहतर रहेगा। ज्यादा फायदे के लिए पर्स में नीला रूमाल भी रख सकते हैं।

लकी नंबर 9
 पॉकेट में नारंगी रंग का पर्स रखना आपके लिए शुभ है। इस पर्स में पीतल का सिक्का रखने से और भी शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios