Asianet News Hindi

20 से 23 जून के बीच 3 बड़े ग्रहों की चाल में होगा परिवर्तन, देखने को मिलेगा शुभ-अशुभ प्रभाव

20 से 23 जून का समय ज्योतिषीय नजरिये से बहुत खास है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दौरान 3 ग्रहों की चाल में बदलाव होगा। ये ग्रह हैं गुरु, शुक्र और बुध। इन ग्रहों के चाल और राशि बदलने से देश-दुनिया और सभी राशियों पर इसका शुभ-अशुभ देखने को मिलेगा।

Know the effect of planetary movements KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 18, 2021, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. 20 से 23 जून का समय ज्योतिषीय नजरिये से बहुत खास है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दौरान 3 ग्रहों की चाल में बदलाव होगा। ये ग्रह हैं गुरु, शुक्र और बुध। इन ग्रहों के चाल और राशि बदलने से देश-दुनिया और सभी राशियों पर इसका शुभ-अशुभ देखने को मिलेगा।आगे जानिए इन तीनों ग्रह कब बदलेंगे राशि या इनकी स्थिति और क्या होगा सका देश-दुनिया पर प्रभाव…

गुरु होगा वक्री
20 जून को गुरु ग्रह कुंभ राशि में वक्री हो जाएगा यानी टेढ़ी चाल से चलने लगेगा। वक्री गुरु ग्रह के कारण देश-दुनिया में राजनैतिक उथल-पुथल होगी और बड़े बदलाव भी दिखेंगे। इस ग्रह की वजह से प्राकृतिक आपदाएं आने की आशंका भी है। टेढ़ी चाल से चलते हुए गुरु 14 सितंबर को एक राशि पीछे यानी मकर में चला जाएगा और फिर से शनि-गुरु एक राशि में आ जाएंगे। जिससे बीमारियों का संक्रमण बढ़ सकता है।

शुक्र जाएगा कर्क राशि में
22 जून को शुक्र राशि बदलेगा। ये ग्रह मिथुन से निकलकर कर्क में आ जाएगा और मंगल के साथ रहेगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से देश के आर्थिक हालातों में सुधार हो सकता है। हालांकि महंगाई बढ़ेंगी और इससे लोगों में असंतुष्टि रहेगी। इससे बीमारियां भी बढ़ सकती हैं। शुक्र की चाल में बदलाव होने से लोगों में आपसी विवाद और तनाव की स्थित भी बनेंगी।

बुध होगा मार्गी
23 जून को बुध ग्रह वृष राशि में रहते हुए टेढ़ी चाल बदलकर सीधा चलने लगेगा। लेकिन अस्त ही रहेगा। बुध के चाल में हुए इस बदलाव के कारण देश में आर्थिक गतिविधियों में तेजी आने लगेगी। शेयर मार्केट में भी बड़े उतार-चढ़ाव आएंगे। कई लोगों के लिए लेन-देन और निवेश में अच्छा समय रहेगा। लोग खरीदारी ज्यादा करेंगे। बुध की चाल में हुए इस बदलाव से देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार होने के योग बन रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios