Asianet News Hindi

सपने में दिखे काली बिल्ली, खूंखार जंगली जानवर या चमगादड़ तो हो जाएं सावधान, हो सकता है कुछ बुरा

बहुत से सपनों को हम भूल जाते हैं तो बहुत से सपने हमें याद रहते हैं। कई बार हम इन सपनों पर ध्यान नहीं देते हैं परंतु कई सपने ऐसे भी होते हैं हमें जिनका अर्थ जानने की हमारे भीतर जिज्ञासा उत्पन्न हो जाती है।

Know the meaning of seeing animals and birds in dream KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 15, 2021, 9:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. स्वप्न शास्त्र में इन सपनों का अर्थ बताया गया है। कुछ सपने बहुत ही शुभ होते हैं तो कुछ सपने बहुत ही अशुभ होते हैं। स्वप्न शास्त्र में कुछ जीव-जंतुओ को देखना बहुत अशुभ बताया गया है। आगे जानिए कौन से हैं वे पशु-पक्षी जिन्हें सपने में देखना देता है अशुभ फल…

1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खूखांर जंगली जानवरों का दिखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। यदि आप सपने में किसी खूंखार जानवर को देखते हैं तो यह सेहत से जुड़ी गंभीर परेशानी होने का संकेत माना जाता है।
2. सपने में यदि किसी जंगली जानवर में आपके ऊपर हमला किया किया है तो यह किसी बड़ी परेशानी की ओर संकेत देता है। इससे आने वाले समय में आपके माता-पिता को कोई समस्या हो सकती है या फिर किसी करीबी से धोखा मिल सकता है।
3. मान्यता है कि यदि बिल्ली रास्ता काट जाए तो उस काम में रुकावट आने लगती है। इसी तरह से सपने में बिल्ली को देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। खासतौर पर यदि आप सपने में काली बिल्ली देखते हैं या फिर बिल्लियों को लड़ते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत होता है। सपने में बिल्लियों को लड़ते हुए देखना आपके मित्रों से झगड़े का संकेत देता है। सपने में सफेद बिल्ली देखना भी धन हानि का संकेत देता है।
4. यदि आप सपने में खटमल देखते हैं तो यह भी शुभ नहीं माना जाता है। सपने में खटमल देखने का मतलब होता है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा।
5. सपने में चमगादड़ देखना भी बहुत अशुभ संकेत माना जाता है। यह नकारात्मक शक्तियों का आभास कराता है।
6. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में टिड्डी दल देखते हैं तो यह व्यापार में हानि होने का संकेत देता है। यदि आपको ऐसा सपना आता है तो तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए और अपने व्यापार संबंधित मामलों पर बहुत ही सोच-विचार करके निर्णय लेना चाहिए।
7. यदि आपको सपने में बहुत सारी चींटियां एक साथ दिखाई देती हैं तो यह भी अशुभ संकेत माना जाता है। ये आपको जीवन में परेशानियों से घिरने का संकेत होता है।
8. यदि आप सपने में सांप-और नेवले को लड़ते हुए देखते हैं तो यह कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसने का संकेत देता है।

स्वप्न ज्योतिष के बारे में ये भी पढ़ें

सपने में दिखे सांप का बिल या मधुमक्खी का छत्ता तो जानिए किस बात का संकेत है ये

सपने में बार-बार दिखे नदी, समुद्र, बारिश या बाढ़ तो जानिए ये किस बात का संकेत है

स्वप्न ज्योतिष: हमेशा अशुभ नहीं होते मृत्यु से जुड़े सपने, कभी-कभी शुभ फल भी देते हैं

सपने में दिखे नेवला तो इसे समझना चाहिए शुभ संकेत, इससे दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

स्वप्न ज्योतिष: कैसे सपने देते हैं धन लाभ का संकेत और कौन-से सपने दिखे तो मिलती है अच्छी खबर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios