Asianet News Hindi

हथेली में हो कमल, चक्र या धनुष जैसे निशान तो आप हो सकते हैं किस्मत वाले

ज्योतिष में भविष्य और स्वभाव बताने की कई विद्याएं प्रचलित हैं। इनमें हस्तरेखा भी एक है। हस्तरेखा में हथेली की बनावट, रेखाओं और चिह्नों के आधार पर भविष्यवाणी की जाती है।
Know the signs in palm which indicates you to be lucky KPI
Author
Ujjain, First Published Apr 14, 2020, 2:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
उज्जैन. हथेली के कुछ ऐसे शुभ संकेत हैं, जिनसे व्यक्ति का भाग्योदय हो सकता है। जानिए राजयोग बताने वाले हथेली के शुभ संकेत...

1. अगर हथेली में धनुष, चक्र, माला, कमल, झंडे जैसे शुभ चिह्न हो तो व्यक्ति को देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है। ये लोग जीवनभर धन लाभ प्राप्त करते हैं।
2. किसी व्यक्ति की हथेली के बीच में घोड़ा, घड़ा या पेड़ का चिह्न हो तो उसे सभी सुख-सुविधाएं मिलती हैं और पैसों के मामले में इन्हें लाभ मिलता है।
3. अगर हथेली में मछली, छाता, अंकुश, वीणा या हाथी का निशान बन जाता है तो व्यक्ति मान-सम्मान के साथ पैसा कमाता है और सभी सुख पाता है।
4. जिन लोगों की हथेली में तलवार, पहाड़ या हल का चिह्न दिखता है, वे हर काम में सफलता हासिल करते हैं। इनके पास पैसों की कमी नहीं होती है।
5. अगर हथेली में त्रिशूल का चिह्न बना हो तो ये भी शुभ संकेत माना जाता है। इस शुभ चिह्न की वजह से व्यक्ति को कम मेहनत में भी सफलता मिल सकती है।

ध्यान रखें अगर हथेली में रेखाओं से जुड़े अन्य दोष होंगे तो यहां बताए गए शुभ संकेतों के प्रभाव बदल भी सकते हैं। दोनों हथेलियों की सभी रेखाओं का अध्ययन करने पर सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है।
 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios