Asianet News Hindi

मई 2021 में कब कौन-सा ग्रह बदलेगा राशि, जानिए क्या आप पर भी होगा इसका प्रभाव

ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी मनुष्यों के जीवन पर पड़ता है। मई 2021 में कुछ ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। इन ग्रहों में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह शामिल हैं।

Know which planet will change it's zodiac in May 2021 and will it affect you KPI
Author
Ujjain, First Published May 2, 2021, 11:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मई में बुध और शुक्र दो बार अपनी राशियां बदलेंगे। इन सभी ग्रहों की चाल का प्रभाव आप सभी के ऊपर शुभाशुभ रूप में पड़ेगा। जानिए कब, कौन-सा ग्रह बदलेगा राशि…

बुध का वृष राशि में गोचर
बुध ग्रह 1 मई को मेष राशि से वृष राशि में आ चुका है। इस राशि में बुध 26 मई तक रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, व्यापार, बैंकिंग आदि का कारक माना जाता है। वृष राशि में बुध का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन सबसे अधिक प्रभाव वृष राशि पर ही देखने को मिलेगा। बुध का गोचर आपके लिए कुछ मामलों में अच्छा साबित होगा। 

शुक्र का वृष राशि में गोचर
समस्त प्रकार के भौतिक सुखों के कारक शुक्र 4 मई को राशि परिवर्तन करेंगे। ये मेष राशि से अपनी स्वराशि वृष राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में शुक्र 29 मई तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र को लग्जरी लाइफ, मनोरंजन, फैशन, प्रेम, रोमांस आदि का कारक माना जाता है। वृष राशि के लोगों के लिए यह राशि परिवर्तन शुभ रहेगा।

सूर्य का वृष राशि में गोचर
14 मई को सूर्य मेष से वृष राशि में प्रवेश करेंगे। जहां बुध के साथ इनकी युति होगी। इस राशि में सूर्य 15 जून तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य को आत्मा, मान सम्मान, उच्च पद आदि का कारक माना गया है। वृष राशि में सूर्य का गोचर आपके दांपत्य जीवन और पार्टनरशिप को प्रभावित करेगा।

बुध का मिथुन राशि में गोचर
26 मई को बुध एक बार फिर अपनी राशि बदलेगा। बुद्धि और वाणी का कारक बुध वृष राशि से अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। इस राशि में बुध 3 जून तक रहेंगे। इस बीच 30 मई 2021 को बुध ग्रह मिथुन राशि में ही वक्री हो जाएंगे। 

शुक्र का मिथुन राशि में गोचर
29 मई को शुक्र वृष से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में ये 22 जून 2021 तक स्थित रहेंगे। शुक्र देव वैभव, कला, सौंदर्य और कामुकता के कारक हैं। मिथुन राशि में शुक्र देव के आने से सभी राशियों पर इसका शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios