Asianet News Hindi

4 से 20 फरवरी तक एक ही राशि में रहेंगे बुध और शुक्र, पैसों से जुड़े मामलों में हो सकता है बदलाव

बुध ग्रह 25 जनवरी से कुंभ राशि में आ चुका है, लेकिन अब 4 फरवरी से एक राशि पीछे यानी फिर से मकर राशि में आ जाएगा। वहीं, 31 जनवरी को शुक्र मकर राशि में आ गया है। इन दो ग्रहों के एक ही राशि में होने से कई लोगों की आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकते हैं।

Mercury and Venus will remain in the same zodiac from 4 to 20 February, there may be a change in money related matters, know it's effect on you KPI
Author
Ujjain, First Published Feb 3, 2021, 11:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मकर राशि में बुध और शुक्र की युति 20 फरवरी तक रहेगी। इन दो ग्रहों के एक ही राशि में होने से कई लोगों की आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकते हैं। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र के अनुसार, पैसों का लेन-देन, निवेश, खरीदारी करते वक्त कीमत का विचार करना न करना और इच्छाएं पूरी करने के लिए खर्चा करना, इन सब बातों पर बुध और शुक्र ग्रह का असर रहता है। इसलिए जब-जब ये दोनों ग्रह राशि बदलते हैं, तब-तब लोगों की आर्थिक स्थिति में बदलाव होते हैं।

4 राशियों के लिए शुभ

- इन 2 ग्रहों की युति बनने से वृष, मिथुन, तुला और धनु राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन राशियों के लोगों को लेन-देन में फायदा हो सकता है।
- रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। लोन या कर्ज संबंधी रुकावटें दूर हो सकती हैं। जरूरी चीजों की खरीदारी हो सकती है। जरूरी कागजी काम पूरे हो जाएंगे।

6 राशियों के लिए मिला-जुला समय

- सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। इन राशियों के लोगों को धन लाभ तो होगा लेकिन खर्चा भी होगा।
- महंगी चीजों की खरीदारी हो सकती है। ऐसा निवेश हो सकता है जिसका फायदा आने वाले दिनों में मिलेगा। रुका हुआ पैसा तो मिलेगा लेकिन निवेश में लग जाएगा।

मेष और कर्क के लिए अशुभ समय

- बुध और शुक्र की युति बनने से आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। आमदनी कम और खर्चा बढ़ सकता है। पैसा उलझ सकता है।
- लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। मेहनत ज्यादा और उसके मुताबिक धन लाभ नहीं हो पाएगा। किस्मत का साथ भी नहीं मिल पाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios