Asianet News Hindi

7 अप्रैल को बुध ग्रह करेगा कुंभ राशि में प्रवेश, किसे होगा फायदा और किसे हो सकता है नुकसान?

7 अप्रैल, मंगलवार बुध ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा। इस राशि में बुध नीच का रहता है। यहां बुध 24 अप्रैल तक रहेगा, इसके बाद मेष राशि में जाएगा।

On 7th April, Mercury planet will enter Aquarius, who will be benefited and who can be harmed? KPI
Author
Ujjain, First Published Apr 7, 2020, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार मीन राशि में बुध कुछ राशियों के लिए अशुभ फल देने वाला रहेगा। यहां जानिए सभी 12 राशियों पर मीन राशि के बुध का कैसा असर होने वाला है...

मेष राशि
अनावश्यक खर्चों की वजह से परेशानियां बढ़ सकती हैं। बने-बनाए काम अंतिम समय में बिगड़ सकते हैं। क्रोध से बचें और धैर्य से काम लें। वाद-विवाद हो सकता है।

वृषभ राशि
बुध की वजह से नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है।

मिथुन राशि
पुराने समय से अटके हुए काम फिर से गति पकड़ सकते हैं। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि
इस समय सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा। धैर्य से काम करें। जोश में किए गए काम से नुकसान हो सकता है। घर के बड़े लोगों से परामर्श लेकर काम करें।

सिंह राशि
इस राशि लोगों के लिए बुध ग्रह सामान्य रहने वाला है। धन लाभ के योग भी बनेंगे, लेकिन विवाद भी हो सकते हैं। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए समय आशा के अनुरूप रहने वाला है। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक रहेगा। समय का सदुपयोग करेंगे तो लाभ मिल सकता है।

तुला राशि
इस समय उत्साह बनाए रखना होगा, क्योंकि बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य से काम करेंगे तो भविष्य के लिए अच्छा रहेगा। परिवार में मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि
पुरानी योजनाएं बुध की वजह से अब सफल हो सकती हैं। अटके कामों में गति आएगी। जल्दबाजी से बचें। वरिष्ठ लोगों से परामर्श लेकर ही आगे बढ़ें।

धनु राशि
इन लोगों के लिए समय सामान्य रहने वाला है। लाभ के योग बनेंगे, लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी भी होगी। जितनी मेहनत करेंगे, उतना लाभ मिल सकता है। चिंताएं बढ़ सकती हैं।

मकर राशि
पिछले समय में की गई मेहनत अब फल दे सकती है। कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारियों का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि
नई योजनाओं पर काम करने का समय रहेगा। परिवार और मित्रों से जुड़ी बाधाएं खत्म हो सकती हैं। लाभ के साथ ही सुख-सुविधा में वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि
आपके लिए बुध की स्थिति शुभ है। इसी राशि में बुध रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा और दैनिक कामों में आशा के अनुरूप ज्यादा लाभ प्राप्त कर पाएंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios