Asianet News HindiAsianet News Hindi

हथेली की इस रेखा का है पैसों से खास कनेक्शन, अगर किसी के हाथ में न हो तो…

palmistry: हम अक्सर सुनते हैं कि हर व्यक्ति की किस्मत उसके हाथों में होती है। ऐसा होता भी है क्योंकि हथेली की रेखाओं में हमारे भविष्य से जुड़ी कई बातें छिपी होती है। इसे समझने के लिए हमें हस्तरेखा विद्वान की जरूरत पड़ती है?
 

palmistry astrology fate line life line in palm heart line marriage line money line MMA
Author
First Published Aug 25, 2022, 7:18 PM IST

उज्जैन. हस्तरेखा (palmistry) भी ज्योतिष शास्त्र की तरह संभावित भविष्य जानने की एक विधा है। भारत में हजारों सालों ये विधा प्रचलित हैं। इसके अंतर्गत किसी भी व्यक्ति की हथेली की रेखाओं को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। हर व्यक्ति की हथेली पर कई तरह की लकीरें पायी जाती है जिसमें मुख्य रूप से भाग्य रेखा (fate line in palm), जीवन रेखा (life line in palm), ह्रदय रेखा (heart line in palm), विवाह रेखा (marriage line in palm) और धन रेखा (money line in palm) खास होती हैं। इन्हीं लकीरों का पढ़कर व्यक्ति के भविष्य के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। आज हम आपको हथेली पर बनी धन रेखा के बारे में बता रहे हैं। 

हथेली में यहां बनती है धन रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हमारी हथेली में कई तरह की रेखाएं होती हैं, धन लाभ भी इनमें से एक है। रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे बनने वाली सीधी रेखा को ही धन रेखा कहा जाता है। ये बुध पर्वत पर होती है। इस रेखा को देखकर हस्तरेखा विशेषज्ञ बताते हैं कि भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। ये रेखा शुभ गुणों ये युक्त हो तो बहुत ही शानदार फल देती है। 

ऐसा व्यक्ति होता है धनवान
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली पर धन रेखा साफ और स्पष्ट रूप से दिखाई देती है, उनके पास जीवन में काफी पैसा रहता है। ऐसे लोगों को पैतृक धन तो मिलता ही है, ये स्वयं भी काफी धन अर्जित करते हैं। अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा ऐसी स्थिति का निर्माण करे कि वहां अंग्रेजी के एम अक्षर बने तो समझिए वह व्यक्ति बहुत ही धनवान होता है।

धन रेखा टेढ़ी-मेढ़ी हो तो
हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर धन रेखा सीधी न होकर टेढ़ी-मेढ़ी हो तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन में पैसा तो रहेगा, लेकिन वह ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। पैसा जितनी तेजी से आएगा, उतनी तेजी से खर्च भी होगा। ऐसा जीवनभर उसके साथ होता रहेगा। इसलिए ऐसे व्यक्ति के पास धन की कमी तो नहीं होगी लेकिन वो धन अर्जित भी नहीं कर पाएगा।

धन रेखा न हो तो
किसी की हथेली पर धन रेखा कटी- फटी हो तो पैसे और कमाई में उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर किसी की हथेली पर धन रेखा न हो तो इसका यह मतलब नहीं होगा कि लाइफ में उसके पास कभी पैसा नहीं होगा। धन रेखा के अलावा व्यक्ति की हथेली पर बनी भाग्य रेखा भी जीवन में धन के होने के बारे में बताती है। 


ये भी पढ़ें-

Kushgrahani Amavasya 2022: भाद्रपद अमावस्या पर तोड़ी जाती है ये पवित्र घास, शुभ कामों में होता है इसका उपयोग

Shani Amavasya 2022: अचूक हैं ये 8 उपाय, 27 अगस्त को शनिश्चरी अमावस्या पर कोई भी 1 करें

Shani Amavasya August 2022: 27 अगस्त को शनिश्चरी अमावस्या पर करें ये 4 उपाय, बचे रहेंगे परेशानियों से
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios