Asianet News HindiAsianet News Hindi

हथेली में यहां होती है ब्रेसलेट लाइन, इस पर हो तिल, त्रिभुज जैसे शुभ चिह्न तो मिलता है किस्मत का साथ

हमारी हथेली में अनेक रेखाएं होती हैं। हस्तेरखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार, ये सभी रेखाएं हमारे स्वभाव और भविष्य के बारे में खास बातें बताती हैं। व्यक्ति की हथेली और कलाई जहां से जुड़ती है, वहां पर स्थित रेखा को मणिबंध रेखा या ब्रेसलेट लाइन कहा जाता है।

Palmistry bracelet line on palm can get you lucky, know about it
Author
Ujjain, First Published Oct 11, 2021, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हमारी हथेली में अनेक रेखाएं होती हैं। हस्तेरखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार, ये सभी रेखाएं हमारे स्वभाव और भविष्य के बारे में खास बातें बताती हैं। इन रेखाओं का बारीकी से अध्ययन करने पर हम बहुत ही खास बातें जान सकते हैं। व्यक्ति की हथेली और कलाई जहां से जुड़ती है, वहां पर स्थित रेखा को मणिबंध रेखा या ब्रेसलेट लाइन कहा जाता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जीवन रेखा से तो व्यक्ति की आयु का पता चलता ही है इसके साथ ही मणिबंध के द्वारा भी व्यक्ति की आयु के बारे में पता लगाया जा सकता है कि वह अल्पआयु है या दीर्घायु। आज हम आपको मणिबंध रेखाओं से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं…

1. यदि किसी व्यक्ति की मणिबंध रेखा पर स्वास्तिक, द्वीप जैसे शुभ चिह्नों का निर्माण होता है। तो ऐसे में व्यक्ति का भाग्योदय होने लगता है।
2. इसी तरह से यदि मणिबंध से कोई रेखा शनि पर्वत तक जाती है तो वह व्यक्ति सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण जीवन व्यतीत करता है।
3. मणिबंध के पास तिल, त्रिभुज और तारा आदि शुभ चिह्न हों और हथेली लंबी हो तो व्यक्ति निश्चित ही राजा के समान जीवन जीता है और कई लोगों को पालने वाला होता है।
4. आपकी हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर मण‌िबंध में म‌िल रही है तो आपको साझेदारी में कोई काम करना चाह‌िए। आप साझेदारी में क‌िए गए काम से खूब धन कमा सकते हैं।
5. यदि किसी की कलाई पर स्थित मणिबंध पर एक ही रेखा बनती है तो माना जाता है कि व्यक्ति की आयु कम मानी जाती है। ऐसे व्यक्तियों की आयु 25 से 26 वर्ष तक की होती है।
6. यदि किसी व्यक्ति की कलाई पर दो मणिबंध रेखाएं बनती हैं तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि ऐसे लोगों की उम्र लगभग 50 वर्ष तक होती है।
7. कुछ लोगों के हाथ में 3 मणिबंध रेखाएं भी होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि जिन लोगों की कलाई पर तीन मणिबंध रेखाएं बनती हैं, ऐसे जातकों लगभग 75 वर्ष तक की आयु तक जीवन जीते हैं।
8. हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनकी कलाई पर चार मणिबंध रेखाएं बनती हैं। जिन लोगों के हाथ पर चार मणिबंध रेखाएं बनती हैं। ऐसे व्यक्ति दीर्घायु और संपन्न जीवन व्यतीत करते हैं।

हस्त शास्त्र के बारे में ये भी पढ़ें

जिन लोगों की हथेली में होती ये खास रेखा, उस पर हमेशा बनी रहती है भगवान विष्णु की कृपा

हथेली के ये 4 शुभ योग दिलाते हैं पद-प्रतिष्ठा, धन-संपत्ति और भी बहुत कुछ

Palmistry: आपको मान-सम्मान, प्रसिद्धि और धन मिलेगा या नहीं, जान सकते हैं हथेली की इस जगह से

हथेली के तिल बताते हैं कब चमकेगी आपकी किस्मत, आपके पास पैसा होगा या नहीं?

palmistry: हथेली में यहां होती है धन रेखा, इससे जान सकते हैं लाइफ में कितना पैसा होगा आपके पास

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios