Asianet News HindiAsianet News Hindi

समुद्र शास्त्र: जिन लोगों को इन 5 जगहों पर होते हैं तिल उन्हें कभी नहीं होती पैसों की तंगी

हर व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल (Mole) जरूर होता है। ये काले निशान होते हैं जो जन्म से ही हमारे शरीर पर होते हैं। शरीर लक्षण विज्ञान यानी समुद्र शास्त्र (samudra shastra) में इन तिलों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है। कुछ तिल शुभ होते हैं और कुछ अशुभ फल भी देते हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार हर तिल से जुड़ी कुछ खास बातें होती हैं। कुछ लोग तिल को सिर्फ एक काला निशान समझते हैं तो कुछ इसे भविष्य की घटनाओं से जोड़कर देखते हैं।

samudra shastra, people who have moles on these body parts are financially strong
Author
Ujjain, First Published Aug 3, 2021, 10:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. समुद्र शास्त्र में शरीर के उन 5 स्थानों के बारे में बताया गया जहां तिल होना काफी शुभ होता है। ऐसा कहा जाता है जिन लोगों को इन 5 स्थानों पर में से कहीं भी तिल हो उन्हें पैसों की तंगी नहीं होती। आगे जानिए इससे जुड़ी खास बातें…

नाभि के आस-पास मौजूद तिल
समुद्रशास्त्र में पेट पर मौजूद तिल को शुभ नहीं माना जाता है। लेकिन तिल अगर नाभि के आस-पास हो तब व्यक्ति को धन समृद्धि की प्राप्ति होती है। अगर आपके नाभि के आस-पास तिल है तो आप बहुत भाग्याशाली है और आपको धन की कभी भी कमी नहीं रहती है।

पीठ पर मौजूद तिल
पीठ पर मौजूद तिल व्यक्ति के रोमांटिक होने के साथ ही धनवान होने का सूचक होता है। ऐसा व्यक्ति खूब कमाता है और खूब खर्चा करता है। ऐसे व्यक्तियों को धन की कभी भी कमी नहीं रहती है और ये अपने प्रमी पर खर्चा भी बहुत करते हैं।

पैर के अंगूठे पर तिल
पैर के अंगूठे पर तिल होने का मतलब है कि आप समाज में प्रतिष्ठित और संपन्न व्यक्ति होंगे। ऐसे लोगों काफी धनवान होने के साथ उदार दिल वाले व्यक्ति होते हैं।

भौंह के बीच में तिल
भौंह के मध्य में खाली स्थान के बीच में तिल का होना बहुत ही शुभ माना गया है। यह दांपत्य जीवन के अलावा धन धान्य के लिए भी बढिया माना गया है। ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन सुखमय रहता है और जीवन में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहती है।

ज्योतिष में स्वभाव के बारे में ये भी बताया गया है, पढ़ें

समुद्र शास्त्र: आंखों की पुतलियों के रंग से जान सकते हैं कैसा है किस व्यक्ति का नेचर

किसी भी महीने की इन 3 तारीखों पर जन्में लोगों पर होती है शनिदेव की विशेष कृपा

अकूत जमीन-जायदाद और संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों पर जन्में लोग

अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर से जान सकते हैं आपके पास कितना पैसा होगा?

इन 4 तारीखों पर जन्में लोग होते हैं जिद्दी और घमंडी, ये अपने जीवन में तरक्की भी खूब करते हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios