Asianet News Hindi

समुद्र शास्त्र: नाक से भी जान सकते हैं व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में खास बातें

सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष से संबंधित प्रमुख ग्रंथ है। इस ग्रंथ से शरीर के विभिन्न अंगों के माध्यम से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है।

Samudra Shastra: Special things can be known about the nature and future of a person even through his nose KPI
Author
Ujjain, First Published May 26, 2020, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. सामुद्रिक शास्त्र में नाक से किसी व्यक्ति के स्वभाव का पता करने के तरीके बताए गए हैं। इससे हम यह जान सकते हैं कि कौन व्यक्ति खुश मिजाज है, कौन गंभीर स्वभाव का है और कौन व्यक्ति जल्दी सफलता प्राप्त करते हैं-

सीधी नाक
सीधी नाक वाले व्यक्ति सीधे-साधे होते हैं। ऐसे लोग जल्दी किसी से अपने दिल की बात नहीं कहते हैं। मुश्किल समय में भी ये लोग शान्ति से काम लेते हैं। ऐसे लोगों के अंदर क्या चल रहा है यह जानना काफी मुश्किल होता है।

चपटी नाक वाले लोग
चपटी नाक वाले लोग कम उम्र में ही सक्सेस हासिल कर लेते हैं। कला और खेल के क्षेत्र में ऐसे लोगों की काफी रुची होती है। ऐसे लोग ईमानदार होते हैं। ऐसे लोग परिवार का नाम रौशन करते हैं।

तोते जैसी नाक
तोते जैसी या तीखी नाक वाले लोग स्वभाव से तेज होते हैं। ऐसे लोग दिल के साफ होते हैं और सक्सेस के लिए काफी मेहनत करते हैं। ऐसे लोग समाज की ज्यादा चिंता नहीं करते, उनका जो मन होता है वही करते हैं।

उठी हुई नाक
उठी हुई नाक वाले ज्यादातर लोग फूर्तीले और जोशीले होते हैं। ऐसे लोग किसी भी व्यक्ति पर जल्दी भरोसा नहीं करते हैं। ये लोग दिल के बहुत साफ होते हैं।

छोटी नाक
छोटी नाक वाले लोग अपनी लाइफमें मस्त रहते हैं। अगर इनको कोई परेशान न करे तो ये हमेशा खुश रहते हैं। लेकिन अगर इनको कोई ज्यादा परेशान करता है तो ये किसी भी सीमा तक चले जाते हैं।

मोटी नाक
मोटी नाक वाले लोग शब्दों के जाल बिछाने में काफी माहिर होते हैं। ये लोग समाज में काफी सम्मान प्राप्त करते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios