Asianet News Hindi

शनि की चाल बदलने से शुरू हो जाएगा इन 7 राशि वालों का बुरा समय, क्या होगा आप पर असर?

29 सितंबर, मंगलवार से शनि मकर राशि में मार्गी हो जाएगा। यानी अब सीधी चाल से चलता हुआ दिखेगा। इसके बाद अगले साल मई तक शनि की चाल में बदलाव नहीं होगा। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि शनि की चाल बदलने से देश-दुनिया की आर्थिक और राजनैतिक हालातों में बदलाव होते हैं

Saturn change in movement will bring bad time for these 7 zodiac signs, know it's effect on your zodiac KPI
Author
Ujjain, First Published Sep 29, 2020, 10:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. शनि की सीधी चाल से कई लोगों का मुश्किल समय खत्म हो सकता है। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि शनि की चाल बदलने से देश-दुनिया की आर्थिक और राजनैतिक हालातों में बदलाव होते हैं। वराहमिहिर के ज्योतिष ग्रंथ बृहत्संहिता के मुताबिक शनि की चाल में बदलाव होने से वृश्चिक और सिंह राशि वालों के लिए अच्छा समय शुरू होगा। इनके अलावा वृष, कन्या और मकर राशि वालों के लिए भी समय ठीक-ठाक रहेगा। वहीं मेष, मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों को संभलकर रहना होगा।

शनि की चाल में बदलाव का क्या असर

धर्म और अध्यात्म
पंडित मिश्रा के अनुसार मकर राशि में शनि की चाल में बदलाव होने से धर्म और अध्यात्म के क्षेत्र में रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। धार्मिक गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

अर्थव्यवस्था
पेट्रोल, सोना, चांदी, लोहे के दाम बढ़ने की संभावना है। उद्योग-धंधों में तेजी आ सकती है, लेकिन निर्माण के कामों में मंदी बनी रह सकती है। इसकी वजह यह है कि कारखानों पर शनि का प्रभाव रहता है। खाद्यान्न सामग्री के भावों में गिरावट आ सकती है। कृषि क्षेत्र में उन्नति और नए प्रयोग देखे जा सकते हैं।

राजनीति
राजनीति से जुड़े लोगों में टकराव बढ़ सकता है, लेकिन कई क्षेत्रीय दलों का दबदबा भी बढ़ सकता है। सीमा पर तनाव बरकरार रह सकता है।

न्याय व्यवस्था
शनि को न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है, इसलिए देश की न्याय प्रणाली और ज्यादा मजबूत हो सकती है। नए फैसले, नियम और कानून बनेंगे।

वृश्चिक और सिंह राशियों के लिए अच्छा समय
मकर राशि में शनि के मार्गी होने से वृश्चिक और सिंह राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन राशियों के लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है। जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। सेहत के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

मकर सहित 3 राशियों के लिए मिला-जुला समय
शनि की चाल में बदलाव होने से नक्षत्र में आ जाने से वृष, कन्या, और मकर राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। इन 3 राशि वाले लोगों के काम तो पूरे होंगे लेकिन मेहनत ज्यादा रहेगी। इसके साथ ही धन लाभ भी हो सकता है, लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है। कई मामलों में सितारों का साथ मिलेगा। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

कुंभ सहित 7 राशियों के लिए अशुभ समय
शनि की चाल में बदलाव होने से मेष, मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन 7 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद होने की आशंका है। धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा। कर्जा न लें। कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए।

क्या करें अशुभ प्रभाव से बचने के लिए
शनि अपनी ही राशि यानी मकर में है। शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए हनुमानजी की पूजा करें। शनिदेव और हनुमानजी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक लगाएं। जरूरतमंद लोगों को खाना और कपड़ों का दान करें। तेल, तिल, काले कपड़े, उड़द और चमड़े से बनी चीजों का दान करना चाहिए। शनिवार के दिन शनिदेव को तेल चढ़ाएं। शनिदेव की पूजा करते हुए ऊं प्रां प्राीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios