Asianet News HindiAsianet News Hindi

भगवान श्रीगणेश की तस्वीर से भी दूर हो सकता है वास्तु दोष, बिजनेस में भी मिलती है सफलता

भगवान श्रीगणेश के विभिन्न स्वरूप समस्त दिशाओं में हमारी रक्षा करते हैं। अगर आप वास्तु देवता को प्रसन्न करना चाहते है तो गणेश जी की पूजा अत्यंत शुभ फल देती है।

Vastu faults can be removed from Lord Sriganesh's picture, success is also found in business
Author
Ujjain, First Published Dec 4, 2019, 9:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, श्रीगणेश की विभिन्न मूर्ति और तस्वीरों से न सिर्फ वास्तु दोष कम होता है बल्कि मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती हैं। जानिए कुछ ऐसे ही आसान उपाय...

1. सफलता पाने के लिए घर में बैठे और ऑफिस में खड़े श्रीगणेश की मूर्ति रखनी चाहिए। ध्यान रखें कि खड़े गणेशजी के दोनों पैर जमीन का स्पर्श करते हुए हों।

2. घर में सफेद मदार (आंकड़ा) की जड़ से बने गणेशजी की मूर्ति रखने से नौकरी और बिजनेस में उन्नति होती है। इनके प्रभाव से धन लाभ तो होता ही है साथ ही घर में हर तरह का दोष खत्म हो जाता है।

3. घर के मुख्य दरवाजे पर एकदंत की प्रतिमा या चित्र लगाया गया हो तो दूसरी तरफ ठीक उसी जगह पर दोनों गणेशजी की पीठ मिली रहे। इस प्रकार से दूसरी प्रतिमा या चित्र लगाने से वास्तु दोषों का शमन होता है।

4. घर या ऑफिस के किसी भी भाग में वक्रतुण्ड की प्रतिमा अथवा चित्र लगाए जा सकते हैं। यह ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी स्थिति में इनका मुंह दक्षिण दिशा या नैऋत्य कोण में ना हो।

5. सुख, शांति, समृद्धि की चाह रखने वालों के लिए सफेद रंग के विनायक की मूर्ति और फोटो शुभ होते हैं। सर्व मंगल की कामना करने वालों के लिए सिंदूरी गणपति की पूजा करनी चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios