Asianet News Hindi

17 जुलाई को शुक्र करेगा सिंह राशि में प्रवेश, सोने-चांदी की कीमतों में हो सकता है उतार-चढ़ाव

17 जुलाई, शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे शुक्र ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह में आ जाएगा। इस राशि में शुक्र 11 अगस्त तक रहेगा।

Venus will change its zodiac on 17th July, know its effect KPI
Author
Ujjain, First Published Jul 17, 2021, 7:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. शुक्र ग्रह एक राशि में लगभग 23 दिनों तक रहता है और फिर राशि परिवर्तन करता है। शुक्र के राशि परिवर्तन का असर कुछ राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव देश-दुनिया पर पड़ेगा। आगे जानिए कैसा होगा इसका प्रभाव…

भौतिक सुख-सुविधाएं देने वाला ग्रह
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शोहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है। शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है।

सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव के योग
डॉ. मिश्र के मुताबिक शुक्र के राशि परिवर्तन से सोने-चांदी और अन्य धातुओं की कीमत में उतार-चढ़ाव होने के योग बन रहे हैं। इस ग्रह के राशि बदलने से देश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश और कुछ जगहों पर उमस और कम बारिश होगी। धान, अनाज, कपड़े, भौतिक सुविधाएं और खाने-पीने की चीजों की कीमतें भी बढ़ सकती है। इसके साथ ही राजनीति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

3 राशियों के लिए शुभ समय
डॉ. मिश्र ने बताया कि शुक्र के राशि परिवर्तन से वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन तीन राशि वालों के धन और वैभव के रास्ते खुलेंगे। शुक्र का गोचर इन राशि वालों के आर्थिक, पारिवारिक और करियर लाइफ में खुशियां आ सकती हैं। वहीं अन्य लोगों पर इस ग्रह का मिला-जुला असर रहेगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios