Asianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल: धनु, मकर, कुंभ सहित ये 7 राशि वाले लेन-देन करते समय सावधानी रखें

16 से 22 मई तक का समय मेष राशि वाले लोगों की नौकरी और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा। इन 7 दिनों में धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। विवाद के साथ ही नुकसान के भी योग बन रहे हैं। इनके अलावा मिथुन और कन्या राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

Weekly Horoscope: These 7 zodiacs should be alert while doing any dealings or transactions KPI
Author
Ujjain, First Published May 16, 2021, 2:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. 16 से 22 मई तक का समय मेष राशि वाले लोगों की नौकरी और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा। इन 7 दिनों में धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। विवाद के साथ ही नुकसान के भी योग बन रहे हैं। इनके अलावा मिथुन और कन्या राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।आगे विस्तार पू्र्वक जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह…

मेष 
घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य संपन्न होने संबंधी योजनाएं बनेंगी। विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में सफल रहेंगे। भूमि की खरीद- फरोख्त करते समय पेपर्स की अच्छी तरह जांच-पड़ताल अवश्य करें। किसी भी काम में जल्दबाजी ना करें। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव व दबदबा बना रहेगा। नए ऑर्डर मिलेंगे। व्यस्तता के बीच परिवार के लिए भी समय अवश्य निकालें। हल्की-फुल्की मौसमी परेशानियां कर सकती हैं।

वृष
रुके हुए सरकारी कार्यों में समाधान मिलने की पूरी उम्मीद है। आय के साथ-साथ व्यय की भी अधिकता रहेगी। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार तथा व्यवसाय पर ना होने दें। क्योंकि इस वजह से अकारण ही गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। व्यवसायिक स्थल पर की गई मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे। प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव आपके परिवार तथा व्यवसाय दोनों पर पड़ेगा। 

मिथुन
आपकी किसी उपलब्धि से समाज तथा निकट संबंधियों के बीच मान-सम्मान बढ़ेगा। राजनीतिक संबंध आपके लिए लाभदायक रहेंगे। पुरानी बीती हुई बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। इसकी वजह से किसी मित्र से संबंध खराब होने की आशंका है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपना टारगेट पूरा करने में कुछ उलझने आएंगी। जीवनसाथी का सहयोग व धैर्य आपके मनोबल को बढ़ाएगा। अपने विचारों को सकारात्मक रखें।

कर्क 
आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अपने नजदीकी मित्रों व संबंधियों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। समय के अनुसार अपने स्वभाव में भी बदलाव लाना जरूरी है। साझेदारी के व्यवसाय में अपने पार्टनर के साथ संबंधों में किसी प्रकार की कटुता ना आने दें। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। वर्तमान मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। 

सिंह 
आपकी कार्यकुशलता बढ़ेगी। घर में कोई मांगलिक आयोजन संबंधी कार्य भी संपन्न हो सकता है। गुस्सा व जल्दबाजी करना आपके बनते कार्यों को बिगाड़ सकता है। इस समय आर्थिक मामलों में भी अधिक से अधिक ध्यान देने की जरूरत है। निकट भविष्य में आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां बनेंगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह घर के वातावरण को सुखमय बनाकर रखेगा। सकारात्मक लोगों के सानिध्य में रहें तथा उत्तम साहित्य पढ़ें।

कन्या 
बाहरी संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रयास करें, ये आपके लिए लाभदायक रहेंगे। कभी-कभी बहुत अधिक जल्दबाजी और जिद करना नुकसानदेह हो सकता है। खर्च करते समय अपने बजट पर भी गंभीरता से विचार करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपने उचित कार्य की वजह से सम्मान भी प्राप्त होगा।अत्यधिक व्यस्तता के कारण पति-पत्नी एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

तुला 
पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी। संतान पक्ष की परेशानियों का समाधान करने में भी आपका सहयोग आवश्यक है। गुस्से व क्रोध की अपेक्षा धैर्य और संयम से संभालने का प्रयास करें। युवा वर्ग को अपने करियर से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। पति-पत्नी में बच्चों की किसी समस्या की वजह से कुछ नोकझोंक रह सकती हैं। अत्यधिक काम की वजह से कभी-कभी थकान और कमजोरी महसूस करेंगे। 

वृश्चिक 
पारिवारिक सदस्यों में उत्साह का माहौल रहेगा। कोई नजदीकी लाभदायक यात्रा भी संभव है। अपने महत्वपूर्ण कागजात अथवा डॉक्यूमेंट संभालकर रखें। इस समय किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने जैसी स्थिति बन रही है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कोई टारगेट हासिल कर लेने से तरक्की मिलने की संभावना है। आपसी विचार विमर्श द्वारा संबंधों को पुनः मधुर बनाने का प्रयास करें। आपकी कार्य क्षमता तथा पाचन क्रिया पर भी पड़ेगा। 

धनु 
आय के उचित मार्ग प्रशस्त होंगे। कोई पैतृक संपत्ति संबंधी लाभ भी होने के योग बन रहे हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में बहुत अधिक धन संबंधी नुकसान हो सकता है। वर्तमान कामों पर ध्यान केंद्रित रखें। कर्मचारियों की गतिविधियों से संबंधित कुछ परेशानी रह सकती है। नजदीकी लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपको तनावमुक्त रखेगा। गुस्से और उत्तेजना पर काबू रखें। ब्लड प्रेशर आदि की समस्या बढ़ सकती है।

मकर
धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। बच्चों की उचित गतिविधियां आपको खुशी देंगी। कोई बड़ा खर्चा अचानक ही सामने आने से बजट बुरी तरह बिगड़ सकता है। अनिर्णय की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी। पति-पत्नी आपस में बिना वजह किसी वाद-विवाद में ना उलझें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ दिमागी काम करने की वजह से सिर में भारीपन और थकान महसूस हो सकती है।

कुंभ
यह समय मानसिक रूप से काफी संतोषजनक रहेगा। भागदौड़ की बजाय काम को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने की कोशिश करें। ज्यादा अभिमान अथवा स्वयं को सुपीरियर समझना भी ठीक नहीं है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। शेयर्स, सट्टा आदि जैसे कार्य में पैसा ना लगाएं। कभी-कभी आपको असमंजस जैसी स्थिति के कारण निर्णय लेने में दिक्कत होगी। अपच और गैस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

मीन 
निवेश संबंधी मामलों पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि इस समय धनदायक परिस्थितियां बनी हुई है। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं। तथा कुछ महत्वपूर्ण काम भी रुक जाएंगे। किसी के द्वारा विश्वासघात होने जैसी स्थिति बन रही है। संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। घर में किसी अविवाहित व्यक्ति का रिश्ता तय होने की भी संभावना है। पेट दर्द तथा सिरदर्द जैसी दिक्कत अनुभव हो सकती हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios