Asianet News Hindi

Kerala Election: रोड शो के दौरान राहुल गांधी से बातचीत करते हुए इतना खुश हुआ बच्चा कि चूम लिया

पांच राज्यों तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल और केरल में चुनावी सरगर्मियां चरम पर हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को केरल में तीन चुनावी रैलियां करने पहुंचे। बाकी राज्यों से हटकर राहुल गांधी का पूरा फोकस केरल पर बना हुआ है। इस बीच उन्होंने रास्ते में रुककर कई लोगों से मुलाकात की। सेल्फी खिंचवाई।

Kerala assembly elections, Rahul Gandhi rallies kpa
Author
Thiruvananthapuram, First Published Mar 26, 2021, 1:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनन्तपुरम, केरल. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे अधिक केरल पर ध्यान दे रहे हैं। वे शुक्रवार को यहां तीन चुनावी रैलियां करने पहुंचे। इस दौरान वे और भी कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। राहुल गांधी कोयंबटूर और पलक्कड़ में चुनावी रैली कर रहे हैं। इस दौरान वे लोगों से मिले और उनसे बातचीत की। रैली के दौरान एक बच्चा राहुल गांधी की बातों से इतना खुश हुआ कि उसने चूम लिया। राहुल गांधी जब अपने काफिले से जा रहे थे, तभी दो लड़कियां उनके पास आईं। उन्हें देखकर राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ता से पूछा-ये इतनी परेशान क्यों दिख रहीं? उन्हें बताया गया कि वे सेल्फी लेना चाहती हैं। राहुल गांधी ने उनके साथ सेल्फ खिंचवाई। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। नतीजे सभी पांच राज्यों के साथ 2 मई को आएंगे।   

बोले राहुल गांधी

 

  • राहुल गांधी ने देश की कमजोर इकोनॉमी के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश और राज्य की आर्थिक स्थित नोटबंदी और त्रुटिपूर्ण जीएसटी के कारण बदतर हो गई। दोनों ही सरकारें अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने में नाकाम रहीं। 
  • राहुल गांधी ने माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार पर कमेंट करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने इनका प्रयास ठीक वैसा है, जैसा बिना पेट्रोल के कार को चालू करना। राहुल ने फिर दुहराया कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने पूंजी डालने की जरूरत है।
  • राहुल गांधी ने उदाहरण दिया कि जब उनकी सरकार ने रोजगार गारंटी योजना शुरू की, तब लोगों ने इस धन की बर्बादी बताया था। लेकिन बाद में सबने माना कि इससे अर्थव्यवस्थ का बढ़ावा मिला।
  • राहुल गांधी का दावा है कि न्याय(न्यूनतम आय गारंटी) योजना से अर्थव्यवस्था में पैसा आएगा। इससे आम आदमी की क्रय शक्ति बढ़ेगी और उत्पादन सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा। इससे रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे।
     

 

 

 

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios