110

जया किशोरी एक कथावाचक और भजन गायिका है जिनका जन्म 13 जुलाई 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में हुआ। लेकिन उनकी स्कूली शिक्षा कोलकाता के महादेवी बिरला वर्ल्ड एकेडमी से हुई। हालांकि, उसके बाद उन्होंने बी.कॉम की पढ़ाई पूरी की हुई है।

Subscribe to get breaking news alerts

210

9 साल की उम्र से ही वह अध्यात्म से जुड़ गई थी। उन्होंने संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्तोत्रम्, रामाष्टकम्, मधुराष्टकम्, श्रीरूद्राष्टकम्, शिवपंचाक्षर स्तोत्रम्, दारिद्रय दहन शिव स्तोत्रम् जैसे कई श्लोक गाए हैं। 

310

उनका असली नाम जया शर्मा है, लेकिन वह अपने फॉलोअर्स के बीच जया किशोरी नाम से जानी जाती है। दरअसल, जया किशोरी को उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्रा ने ही भगवान कृष्ण के प्रति उनका अपार प्रेम देखकर उन्हें किशोरी की उपाधि दी थी।

410

जया किशोरी सिर्फ भजन गायिका या कथावाचक ही नहीं बल्कि लाइफ मैनेजमेंट टिप्स और मोटिवेशनल स्पीच के लिए भी बहुत चर्चित हैं। वह कई सारे सेमिनार और बेवनायर करती है।

510

जया किशोरी सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 4.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए भी वह लोगों से जुड़ी रहती हैं। इंस्टाग्राम पर कुल 28 लोगों को फॉलो करते हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, मिशेल ओबामा, अनुपम खेर, दिव्या खोसला कुमार सदगुरु और विक्रांत मेस्सी जैसे लोग शामिल हैं।

610

जया किशोरी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत प्रचलित हैं। उनके मोटिवेशनल स्पीच के सेमिनार विदेशों में भी होते हैं और यहां भी उनके कई सारे फॉलोअर्स हैं। उन्हें फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे 2019 यूथ आइकॉन में से एक माना गया था। इतना ही नहीं 2021 में उन्हें बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर के खिताब से भी नवाजा गया।

710

इन दिनों कथा वाचक जया किशोरी का नाम बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ जोड़ा जा रहा है। हालांकि, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इन सभी बातों का खंडन किया है।
 

810

सोशल मीडिया पर जया किशोरी की शादी को लेकर बहुत से लोग सर्च करते हैं। इन दिनों जया किशोरी हस्बैंड नेम (Jaya kishori husband name) गूगल पर सबसे ज्यादा ट्रेंड हो रहा है। लेकिन बता दें कि जया किशोरी विवाहित नहीं है।

910

जया किशोरी खुद को साधु या सन्यासिनी नहीं बताती है। वह कहती हैं कि वह एक सामान्य महिला है और देर से ही सही लेकिन शादी करेंगी। 

1010

वहीं, जया किशोरी से शादी की बात पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इसे महज अफवाह बताया है और कहा कि यह एक मिथ्या है, यह बिल्कुल झूठ और गलत बात है। हमारा ऐसा कोई भाव नहीं है।

यह भी पढ़ें: चमत्कार को नमस्कार: धीरेंद्र शास्त्री और कथावाचक जया किशोरी के रिश्ते को लेकर उड़ी अफवाह, पढ़िए चौंकाने वाली News