Asianet News Hindi

20 लाख रुपए की कार से 9000 रुपए की साइकिल चोरी करने पहुंचा जब 'रईस' का बेटा

भोपाल में एक ऐसी चोरी का मामला सामने आया है, जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया। अपने दोस्त से 3000 रुपए की उधारी वसूलने करोड़पति बाप के बेटे ने दोस्त के साथ एक साइकिल चोरी कर ली। दरअसल, उसका दोस्त कहीं से पैसों का इंतजाम नहीं कर पाया था, तो उसने 9000 रुपए कीमत की एक साइकिल चोरी करने का प्लान बनाया। साइकिल करोड़पति बाप का बेटा खुद अपनी 20 लाख रुपए की कीमत की जीप में रखकर ले गया था।

Amazing theft: bicycle thief son of millionaire father kpa
Author
Bhopal, First Published Nov 9, 2020, 9:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश. तस्वीर में दिखाई दे रहे इस युवक(ब्लैक जैकेट) के पिता के कई डम्पर चलते हैं। यानी करोड़पति हैं। बावजूद बेटे को अपने दोस्त से 3000 रुपए की उधारी वसूलने चोर बनना पड़ा। उसने 9000 रुपए कीमत की एक साइकिल चोरी की। उसे उठाने अपनी 20 लाख रुपए की कार लेकर पहुंचा था। लेकिन सीसीटीवी कैमरे में कैप्चर होने से धरा गया। करोड़पति बाप के बेटे का दोस्त आरकेडीएफ कॉलेज से इंजीनियरिंग कर रहा है। उसने साइकिल ओएलएक्स पर बिकवाकर अपनी उधारी वसूली थी।

ऐसे दिया चोरी को अंजाम
कोहेफिजा टीआई शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि आदित्य एवेन्यू में रहने वाले धनराज साहू(64) की बेटी की साइकिल 31 अक्टूबर की रात चोरी हो गई थी। पुलिस ने जब जांच-पड़ताल शुरू की, तो कॉलोनी में लगे सीसीटीवी में दो युवक लाल रंग की जीप कंपास कार में साइकिल ले जाते नजर आए। इनमें एक कार में बैठा रहा, जबकि दूसरे ने साइकिल उठाकर अंदर रख ली। इसके बाद पुलिस ने अन्य सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बाद में कार के नंबर की जानकार जुटाई। यह कार इसी कॉलोनी में रहने वाले यशवंत मीणा की निकली। पुलिस जब उनके घर तक पहुंची, तो मालूम चला कि साइकिल अतुल कुजुर ने चोरी की है। पुलिस ने जब उसे पकड़ा, तो पहले तो वो मुकर गया, लेकिन बाद में अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि यह साइकिल उसने अपने दोस्त यशवंत के साथ मिलकर चोरी की थी।

गले में पहन रखी थी सोने की चेन
जब यशवंत को पकड़ा गया, तब उसके गले में सोने की दो चेन और उंगुलियों में सोने की अंगूठी पहन रखी थीं। साइकिल उसने प्रवीण बैरागी नामक किसी को बेची थी। पुलिस ने साइकिल जब्त कर ली। पुलिस ने जब उससे चोरी की वजह पूछी, तो वो रुंआसा होकर बोला कि गलती हो गई।

यशवंत बीई का छात्र है। बताते हैं कि अतुल ने यशवंत से कुछ दिन पहले साढ़े तीन हजार रुपए उधार लिए थे। यह रकम वो चुका नहीं पा रहा था। इसीलिए उसने साइकिल चोरी की। अतुल के पिता कोच फैक्ट्री में मैकेनिकल इंजीनियर हैं। जबकि यशवंत के पिता के डम्पर चलते हैं।

मकान ऊंचा करने नीचे लगे थे 170 जैक, चोर अपनी जान खतरे में डालकर 40 ले उड़े

जींद, हरियाणा. इस तस्वीर को देखिए! यह चोर मंडली के दुस्साहस का नमूना है। यहां के पटेल नगर में एक मकान को ऊंचा करने 170 जैक लगाए गए थे। शुक्रवार रात चोर मंडली आई और 40 जैक निकालकर ले गई। गनीमत रही कि मकान का संतुलन नहीं बिगड़ा, बल्कि वो गिर सकता था। ठेकदार ने दूसरे जैक लगाकर राहत की सांस ली। पुलिस के अनुसार, जुलानी निवासी दिलबाग का पटेल नगर में 2000 स्क्वायर फीट में दो मंजिला मकान बना हुआ है। उन्होंने पेटवाड़ गांव के रहने वाले कुलबीर को मकान ऊंचा करने का ठेका दिया है। पिछले कई दिनों से मकान को ऊंचा करने का काम चल रहा है। करीब ढाई फीट मकान ऊंचा किया जा चुका है। यह प्रक्रिया कुछ दिन और चलेगी। इस बीच शुक्रवार रात यह घटना हो गई।

ठेकदार के होश उड़े
शनिवार को जब कारीगर और मजदूर काम करने पहुंचे, तो जैक गायब देखकर घबरा गए। उन्होंने फौरन ठेकेदार को इसकी जानकारी दी। ठेकेदार के तो जैसे होश उड़ गए। पटियाला चौक चौकी प्रभारी नफे सिंह ने बताया कि ठेकेदार कुलबीर की शिकायत मामला दर्ज किया गया है। 

यह पी पढ़ें

फिल्मी स्टाइल में बाइक सवारों ने कार को घेरा, जैसे ही युवती ने विंडो खोली, कर दिया शूट

12 साल की सरिता की दर्दभरी कहानी पढ़कर हैरान हुए सोनू सूद, फौरन किया वीडियो कॉल 

खतरनाक ड्राइविंग: मां खुश थी कि बेटा कुछ बनकर घर लौटेगा, इन दो लड़कियों ने खून के आंसू रुला दिए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios