Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bhopal के ज़मरान हुसैन और नंदन नरूला ने जीती डेक्कन क्लिफहैंगर अल्ट्रा रेस-2021

टीम भोपाल के 2 साइकल राइडर्स ज़मरान हुसैन और नंदन नरूला ने डेक्कन क्लिफहैंगर अल्ट्रा रेस 2021 के 8वें संस्करण में भाग लिया और 2-टीम रिले श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त किया।

Bhopal News Deccan Cliffhanger Ultra Race Nandan Narula Zamran Husain Cycling Madhya Pradesh Race KPI
Author
Bhopal, First Published Nov 27, 2021, 4:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. यह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) ज़िले से डेक्कन क्लिफहेंजर (the deccan cliffhanger) रेस में पहली भागीदारी थी। उन्होंने अपनी श्रेणी में पिछले 5 वर्षों में सबसे तेजी से रेस खत्म करने का रिकॉर्ड भी बनाया।

डेक्कन क्लिफहैंगर पुणे (Pune) से गोवा (Goa) तक आयोजित एक अल्ट्रा साइक्लिंग (ultra cycling) रेस है जिसका आयोजन इंस्पायर इंडिया द्वारा किया जाता है। यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण एवं कठिन कोर्स पर होती है, यह कर्नाटक और गोवा में पंचगनी और चोरला घाट खंडों की सह्याद्री पर्वत श्रृंखला को कवर करती है, यह एक 646 किलोमीटर लम्बी रेस हैं। यह रेस देश भर के सर्वश्रेष्ठ साइकिल राइडर्स को आकर्षित करती है। क्योंकि यह एक नॉनस्टॉप रेस है जिसमें 6000 मीटर की ऊंचाई, रोलिंग इलाके और कठिन मौसम की स्थिति शामिल है। 

इस साल इस आयोजन में 67 टीमों ने भाग लिया था। टीम भोपाल ने 24 घंटे 32 मिनट और 52 सेकंड में रेस पूरी की। दोनों एथलीट पुणे के कोच चैतन्य वेहलाल के कुशल मार्गदर्शन में पिछले 6 महीनों से संरचित तरीके से प्रशिक्षण ले रहे थे। चूंकि यह एक क्रू समर्थित रेस थी, टीम भोपाल को रामचंद्रन अय्यर, जसदेव उप्पल, अर्चित परिहार, हसीन खान, दानयाल नकवी और यश भदौरिया द्वारा कुशलतापूर्वक क्रू किया गया ।

ज़मरान हुसैन और नंदन नरूला ने ये रिकॉर्ड बनाए : दो की टीम में पहला स्थान, टोटल इवेंट में दूसरा स्थान और भोपाल से पोडियम जीतने वाले पहले अल्ट्रासाइकिलिस्ट भी हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios