Asianet News HindiAsianet News Hindi

अनूठा प्रदर्शन: सड़क नहीं बनी तो लोगों ने घंटों ठहाके लगाए, बोले- रो-रोकर क्या विरोध करना, हंस-हंसकर बता रहे

अब तक आपने लोगों को विरोध-प्रदर्शन में नारेबाजी और नाराजगी जताते देखा होगा, लेकिन रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अरविंद विहार इलाके में पहली बार अनूठे तरीके से विरोध जताया गया। यहां बड़ी संख्या में बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाएं खराब सड़क के किनारे खड़े हो गए और घंटों ठहाके लगाते रहे। दरअसल, ये लोग जिम्मेदार विभागों, अधिकारियों से सड़कें ठीक कराने की मांग कर रहे थे।

Bhopal Unique demonstration for repair of roads protest lodged with laughter said what to protest by crying that why they are telling laughingly UDT
Author
Bhopal, First Published Nov 22, 2021, 8:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल। अब तक आपने लोगों को विरोध-प्रदर्शन में नारेबाजी और नाराजगी जताते देखा होगा, लेकिन रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अरविंद विहार इलाके में पहली बार अनूठे तरीके से विरोध जताया गया। यहां बड़ी संख्या में बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाएं खराब सड़क के किनारे खड़े हो गए और घंटों ठहाके लगाते रहे। दरअसल, ये लोग जिम्मेदार विभागों, अधिकारियों से सड़कें ठीक कराने की मांग कर रहे थे। हंसते हुए विरोध दर्ज करा रहे लोगों को जिन नागरिकों ने देखा, वे अंचभित रह गए। इन लोगों के हाथों में बैनर, तख्तियां थीं। जिन पर लिखा था- जनता करती पुकार, अच्छी सड़कें दे सरकार। फिलहाल, इस अनोखा विरोध प्रदर्शन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

बता दें कि बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी में बैंक चौराहे तक की करीब 200 मीटर सड़क का मरम्मत कार्य नहीं किया गया है। बताते हैं कि संबंधित ठेकेदार ने निगम से पैसे का भुगतान नहीं होने के चलते काम रोका है। ऐसे में इस सड़क के अधूरे काम ने अरविंद विहार कॉलोनी के रहवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के सामने कई बार गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इस पर रविवार को हास्य प्रदर्शन के लिए बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं सड़क पर उतर आए। बच्चों से लेकर महिलाएं और बुजुर्ग भी हाथ में तख्तियां लेकर आए। सभी ने जोर-जोर से हंसते हुए नारे लगाए। साथ ही हाथों में तख्तियां भी थाम कर निगम से सड़क बनाने की मांग की। इन लोगों का कहना था कि अफसरों को ज्ञापन दिए। समस्या बताई। लेकिन, ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसलिए, अब रो-रोकर विरोध नहीं करेंगे। ये भी कहा कि अगर सड़कें नहीं बनीं तो हम हंसना थोड़ी छोड़ देंगे। इसी के साथ लोग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के उस बयान पर भी चुटकी ले रहे हैं, जब उन्होंने भोपाल की सड़कों की तुलना अमेरिका से की थी।

"

रहवासियों ने इसलिए किया अनोखा प्रदर्शन
लोगों का कहना था कि 2 साल पहले 3 करोड़ का टेंडर होने के बाद भी सड़क नहीं बनी है। ऐसे में 200 मीटर इलाके में बारिश में पानी भरा रहता है। कीचड़ में राहगीरों को परेशान होना पड़ता है। सड़क के दोनों तरफ सीमेंट रोड बना है। इस क्षेत्र में 24 घंटे आवागमन रहता है। वर्तमान में इस सड़क पर वाहनों के चलने के साथ ही धूल फैल रही है। आसपास के दुकान वाले लोग और रहवासी परेशान हैं। क्षेत्र के लोगों में सर्दी, जुकाम, एलर्जी की शिकायतें बढ़ रही हैं। बागमुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने बताया कि क्षेत्र में पेट्रोल पंप से आईसीआईसीआई बैंक तक का रास्ता खराब है। जिसे बनवाने की मांग बार-बार दोहराते रहे हैं लेकिन संबंधित अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

एक भक्त ऐसा भी : पूजा करते समय लड्‌डू गोपाल का हाथ टूटा,बिलख-बिलख कर रोने लगा पुजारी,मरहम-पट्टी कराने पहुंचा

Kedarnath Dham:आस्था-विश्वास का अनूठा संगम है केदारनाथ धाम, पांडवों को मिला था शिव का आशीर्वाद, जानें मान्यता

Diwali पर MP की बेटी ने देश को दिया अनूठा तोहफा, जिसे सांसद भी करने लगे सलाम..विदेश की धरती पर रचा इतिहास

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios