Asianet News Hindi

ग्वालियर में तीन मंजिला बिल्डिंग में आग से 7 लोगों की मौत, 11 लोगों को बचाया गया

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में सोमवार सुबह एक तीन मंजिला भवन में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 बच्चियां भी शामिल हैं। हादसा इंदरगंज थाने से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर हुआ। हादसे के वक्त घर में 25 से ज्यादा लोग मौजूद थे। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जाती है। आग में झुलसे लोगों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Gwalior News, 7 killed in a three-storey building fire kpa
Author
Gwalior, First Published May 18, 2020, 2:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर, मध्य प्रदेश. सोमवार सुबह करीब 9 बजे यहां एक तीन मंजिला भवन में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 बच्चियां भी शामिल हैं। हादसा इंदरगंज थाने से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर हुआ। हादसे के वक्त घर में 25 से ज्यादा लोग मौजूद थे। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जाती है। आग में झुलसे लोगों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 11 लोगों को बचा लिया।

शॉर्ट सर्किट से ऑयल पेंट ने पकड़ी आग..
बताया जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी। बिल्डिंग में एक दुकान थी। इसमें ऑयल पेंट स्टोर करके रखा गया था। ऑयल पेंट के कारण आग तेजी से भड़की। आग में मरने वालों में दो बच्चियां शुभि और अभि भी हैं। वे आग के बाद बाहर नहीं निकल पाई थीं। एक 10 साल के बच्चे का भी शव मिला है। आग इतनी भीषण थी कि प्रशासन को आर्मी से मदद लेनी पड़ी। आर्मी की टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर लोगों को रेस्क्यू किया। फायर ब्रिगेड की 10 से ज्यादा गाड़ियां बुलानी पड़ीं। ऑक्सीजन सिलेंडर भी मौके पर बुला लिए गए थे।

 

इस घटना पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया है
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios