Asianet News HindiAsianet News Hindi

तलाक के लिए बीवी ने मांगे एक करोड़, डिप्टी रेंजर के बेटे ने नर्मदा में कूदकर जान दी, Video में बयां किया दर्द

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (khargone) में एक द‍िलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने नर्मदा नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया और कहा- तलाक के लिए पत्नी एक करोड़ रुपए मांग रही थी, उसने मौत के लिए पत्नी समेत चार लोगों को जिम्मेदार बताया है। युवक ने पत्नी और ससुरालवालों पर तीन साल से परेशान करने का आरोप लगाया। सुसाइड नोट में लिखा कि पत्नी और ससुराल वालों से तंग आकर मैंने ये कदम उठाने का फैसला किया है। 
 

khargone dead body of youth suicide note and video made before death Wife demand for carore rupyee for divorce UDT
Author
Khargone, First Published Nov 28, 2021, 5:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

खरगोन। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (khargone) में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां नर्मदा नदी के 40 फीट ऊंचे पुल से छलांग लगाने वाले युवक का शव तीन दिन बाद मिल गया है। युवक का शव मुरल्ला गांव के पास नर्मदा नदी में तैरता मिला। पुलिस को उसके पास से सुसाइड नोट म‍िला है। मरने से पहले युवक ने खुद का वीडियो बनाया और तलाक के लिए पत्नी पर एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया। युवक ने पत्नी समेत ससुराल के तीन लोगों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फिलहाल, पुलिस मामले में जांच कर रही है। युवक के पिता डिप्टी रेंजर हैं। 

घटना खरगोन जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर बड़वाह के नर्मदा पुल की है। रीवा के रहने वाले अजय कुमार द्विवेदी और उसका दोस्त कौशल शुक्ला 25 नवंबर को इंदौर से ओंकारेश्वर जा रहे थे। अजय ने बड़वाह में एक्वाडक्ट पुल पर फोटोग्राफी करने की बोलकर बाइक रुकवाई और टहलने लगा। इस बीच, दोस्त कौशल फोटो शूट के लिए कैमरा निकालता, उससे पहले ही अजय ने नर्मदा में छलांग लगा दी। दोनों ने इंदौर के महाराजा रंजीत सिंह कॉलेज में साथ में पढ़ाई की है। जिसके चलते दोनों की अच्छी दोस्ती थी। इसी के चलते दोनों ने ओंकारेश्वर घूमने का प्लान बनाया था। पुलिस और गोताखोरों को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचे। अजय का शव तीसरे दिन मिला। 

कुछ दिन बाद जॉब जॉइन करनी थी, उससे पहले सुसाइड की
कौशल का कहना था कि वे कुछ दिनों पहले उज्जैन भी घूमने गए थे। अभी कुछ दिनों में जॉब जॉइन करने की तैयारी थी। इसलिए पहले ओंकारेश्वर घूमने की योजना बनाकर निकले थे। इधर, सूचना मिलने पर अजय के परिजन पहुंचे। पिता प्रमोद द्विवेदी बेटे के शव से लिपटकर रोने लगे। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमॉर्टम के लिए बड़वाह शासकीय अस्पताल पहुंचाया। पिता प्रमोद रीवा जिले के सिरमौर में डिप्टी रेंजर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटे के सुराल वालों ने अजय और हमारे खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया है और पैसों के लिए प्रताड़ित भी किया जा रहा था, इसके कारण बेटे ने आत्महत्या की।

बाइक की डिक्की में मिला सुसाइड नोट, वीडियो भी बनाया
पुलिस को अजय की बाइक की डिक्की में सुसाइड नोट मिला। इसमें अजय ने  लिखा- मेरी मौत के जिम्मेदार गुरु प्रसाद तिवारी, प्रार्थना तिवारी, प्रिंस तिवारी, रमा तिवारी हैं। 3 साल से मेरे और मेरे परिवार पर केस करके एक करोड़ की डिमांड कर रहे थे। परेशान होकर मैंने ये कदम उठाया है। अजय ने स्वयं वीडियो बनाकर कहा- मेरी मौत की जिम्मेदार प्रार्थना तिवारी तिवारी है। 3 साल से मेरे परिवार पर केस करके रखा है। यहां तक कि मेरे अंकल के ऊपर भी केस कर रखा है, जो मेरी फैमिली से ज्यादा वास्ता नहीं रखते। 3 साल से ही केस चल रहा है। मेरे ऊपर केस का फैसला कराने के लिए एक करोड़ मांग रहे हैं। उन्होंने काफी प्लानिंग करके रखी थी। तंग आकर में ये फैसला ले रहा हूं, मैं कोर्ट से प्रार्थना करता हूं कि ऐसे लोगों को सजा जरूर दें।

25 नवंबर को पुल से नर्मदा नदी में एक युवक कूद गया था। स्थानीय गोताखोरों से तलाश कराई थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि युवक इंदौर में रहकर स्टॉक मार्केट का कार्य करता था। पत्नी से उनका विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में भी चल रहा है, उसी से परेशान होकर कदम उठाया है। अभी बाइक की डिक्की से सुसाइट नोट मिला है, इसकी जांच की जा रही है। आगे भी जांच में जो चीजें सामने आएंगी, उस ह‍िसाब से कार्रवाई की जाएगी। -जगदीश गोयल, थाना इंचार्ज, बड़वाह।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios