Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, नवरात्रि से पहले बहन-बेटियों को दी बड़ी सौगात..जिससे होगा लाखों का फायदा

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्रि से पहले महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दी है। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में  अगर महिलाओं के नाम पर संपत्ति होगी तो उसका उनको रजिस्ट्रेशन चार्ज नहीं देना होगा।

Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh Chauhan big announcement regarding property buying
Author
Bhopal, First Published Oct 2, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्रि से पहले महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दी है। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में  अगर महिलाओं के नाम पर संपत्ति होगी तो उसका उनको रजिस्ट्रेशन चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा और भी कई घोषणांए की।

सीएम शिवराज ने क्या कहा...
दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान स्वयं सहायता समूहों जुड़ी महिलाओं के लिए 103 करोड़ रुपए की लागत की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के लिए शिवपुरी पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने कि 'मेरे भाइयों, आप जमीन या मकान की रजिस्ट्री मेरी बहनों के नाम पर करायेंगे, तो रजिस्ट्री के शुल्क में छूट मिलेगी। आपका पैसा बच जायेगा, लेकिन भूखण्ड या मकान मेरी बहन के नाम पर हो जायेगा''। 

अब एमपी में महिलाओं के नाम से चलेंगी राशन की दुकानें
बता दें कि इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि कुछ राशन की दुकानें स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा चलाई जाएंगी। स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं गांव के बिजली बिल भी जमा करेंगी और कुल वसूली का 10 प्रतिशत उनके खाते में जमा किया जाएगा।

जब कोई मुझे मामा कहता मैं  प्रसन्न हो जाता हूं...
सीएम ने कहा कि 'जब कोई बच्ची मुझसे कहती है कि मामा मैं तुम्हारी लाडली लक्ष्मी हूं तो मेरा मन प्रसन्न हो जाता है। मुख्यमंत्री तो आते जाते रहते हैं, लेकिन जब बेईमान कांग्रेस की सरकार थी तब उन्होंने सहरिया आदिवासियों को जो एक हज़ार रुपये मिलते थे, छीन लिए थे। हमने फिर शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें-UP: बजरंगबली को बंदर बोलता था IAS इफ्तिखारुद्दीन, कहता था- जानवरों की पूजा करते हो, सामने आए ऐसे 65 वीडियो


यह भी पढ़ें-CBI कर सकती है 'कानपुर प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता मर्डर केस' की जांच; पुलिस की क्रूरता का हुआ था शिकार


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios