Asianet News HindiAsianet News Hindi

मध्य प्रदेश के Digiana Media ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड, 50 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी

मध्य प्रदेश के आयकर विभाग टीम ने गुरुवार सुबह भोपाल और इंदौर के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मार कार्रवाई की है। सभी ठिकानों के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Madhya Pradesh income tax department raids offices of digiana media group and kautilya academy in bhopal indore
Author
Bhopal, First Published Nov 25, 2021, 1:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (income tax department raids ) की इंवेस्टिगेशन टीम ने डीजीयाना ग्रुप (digiana media group) और कौटिल्य अकादमी (kautilya academy) के दफ्तरों में छापा मारा है। भोपाल और इंदौर के कई ठिकानों पर एक साछ आयकर विभाग छापेमारी की पड़ताल कर रही है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि दोनों ग्रुपों पर टैक्स चोरी की आशंका के चलते कार्रवाई की जा रही है।

एक साथ 50 से ज्यादा जगहों की गई छापेमारी
दरअसल, गुरुवार सुबह से ही आयकर विभाग मीडिया, खनन, एफएमसीजी और कोचिंग संचालकों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। शुरुआती खबर के मुताबिक, डिजियाना ग्रुप, गुडरिक समूह और कौटिल्य एकेडमी सहित करीब 50 जगहों पर पर छापेमारी की जांच की जा रही है। हालांकि मीडिया ब्रीफ के बाद ही पता चल पाएगा कि छापा क्यों मारा गया और छापे में क्या-क्या मिला।

ठिकानों पर भारी पुलिस बल की है तैनाती
बता दें कि मध्य प्रदेश के अलावा छत्तसीगढ़ आयकर विभाग भी अपने शहरों में इस संस्थानों के दफ्तरों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। इंवेस्टिगेशन टीम ने गोपनीय तरीके से रेड को अंजाम दिया। कार्रवाई के दायरे में कई प्रभावशाली समूह आ रहे हैं इसलिए ठिकानों के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनत है।

डिजियाना ग्रुप न्यूज चैनल सहित कई काम करता है...
डिजियाना मीडिया ग्रुप इंदौर-भोपाल के सबसे बड़े केबल ऑपरेटर हैं। इस ग्रुप द्वारा न्यूज चैनल, केबल नेटवर्क सहित अन्य बिजनेस का संचालन किया जाता है। इसके डायरेक्टरों में सुखदेव सिंह घुमान और तेजिंदर पाल सिंह घुमान शामिल है। इन्हे इंदौर का मीडिया टायकून भी कहा जाता है। पिछले 21 साल से ग्रुप मध्य प्रदेश में चल रहा है। लेकिन गुरुवार सुबह 6 बजे से ही इनके सभी ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

पुलिस और आयकर टीम को देख कोचिंग स्टूडेंट चौंके
वहीं आयकर विभाग की टीम सुबह करीब 6 बजे इंदौर के भंवरकुआ स्थित इंस्टिट्यूट पर कौटिल्य अकादमी कोचिंग पर छापे मारने के लिए पहुंची थी। सुबह जब क्लास अटेंड करने के लिए स्टूडेंट्स कौटिल्य अकादमी पहुंचे तो वह पुलिस और अधिकारियों को देखकर चौंक गए। बाद में टीम ने उनको वापस लौटा दिया। बता दें कि हाल ही में कौटिल्य अकादमी ने अपनी स्थापना के 18 साल पूरे किए हैं। कोरोना काल में भी अकादमी की तरफ से ऑनलाइन क्लासेस ली गई थी। कुछ दिन पहले ही ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुईं।  इंस्टिट्यूट के संचालक श्रीधांत जोशी के विद्यानगर स्थित पर भी छापेमारी की जा रही है।

कांग्रेस नेताओं पर चोरों का साया: कमलनाथ लेते रहे बैठक और चोर ने दिखाई हाथ की सफाई, किसी को भनक तक नहीं

SDM प्रिया वर्मा ने DSP के साथ की शादी, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें, कभी CM शिवराज ने इस बात पर दी थी चेतावनी

MP: नरोत्तम मिश्रा बोले- ‘रामधुन पर फतवा ना जारी कर दें सोनिया’, दिग्विजय ने ऐसे दिया करारा जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios