Asianet News HindiAsianet News Hindi

MA पास दुल्हन पर शादी के दूसरे दिन पति ने की सारी हदें पार, पहुंच गई थाने..कहा-मुझे नहीं रहना उसके साथ

मध्य प्रदेश के धार में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हैरान करने वाला है। जहां दूल्हे और उसके परिवारवालों ने शादी के दूसरे दिन ही दु्ल्हन पर रंग दिखाना शुरू कर दिया। उसकी हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी कई गई।

Madhya Pradesh news dowry demand case against husband  on second day of marriage in dhar
Author
Dhar, First Published Nov 17, 2021, 12:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

धार (मध्य प्रदेश). शादी के दिनों तक दुल्हन का ससुराल में स्वागत होता है। उससे कोई काम तक नहीं करवाया जाता।आस-पड़ोस और रिश्तेदार सिर्फ नई नवेली दुल्हनियां की मुंह दिखाई करते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के धार में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हैरान करने वाला है। जहां दूल्हे और उसके परिवारवालों ने शादी के दूसरे दिन ही दु्ल्हन पर रंग दिखाना शुरू कर दिया। उसकी हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी कई गई। अब 6 महीने बाद पीड़िता पुलिस के पास अपने पति के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंची। जहां उसने अपने ऊपर हुए जुल्मों की कहानी बयां की।

पत्नी ने लालची पति की कहानी बताई
दरअसल, मंगलवार शाम को पीड़िता अपने भाई और पिता के साथ धार पुलिस थाने पहुंची हुई थी। युवती ने बताया कि 6 महीने पहले उसकी शादी  6 महीने पहले कुक्षी के रहने वाले प्रमीत शर्मा से हुई थी। पिता ने अपनी गुंजाइश से ज्यादा और धूमधाम से  शादी की थी। साथ ही दहेज सारा सामान और 5 लाख रुपए के गहने दिए थे। लेकिन मुझे नहीं पता था कि मेरे लालची पति और उसके घरवाले इसके बाद भी नहीं मानेंगे।

लग्जरी कार और 10 लाख डिमांड करता था पति
युवती ने बताया कि शादी के दूसरे दिन ही पति ने कार, टीवी, सोफा और 10 लाख रुपए नकदी की मांग कर डाली। इतना ही नहीं इस काम में मेरे सास-ससुर ने भी भरपूर साथ दिया। जब मैंने मायके से दहेज लाने का मना कर दिया तो उन्होंने मिलकर मेरे साथ मारपीट तक की। मैं किसी तरह इतने दिन तक चुप रही, क्योंकि मैं वहां पर नई थी। लेकिन जब प्रताड़ना ज्यादा बढ़ने लगी तो आज पुलिस के पास मदद मांगने के लिए पहुंची हूं।

पति के जुल्मों को सहती रही..लेकिन अत्याचार बढ़ते गए
बता दें कि आरोपी पति ने अपनी पत्नी को इतना प्रताड़ित किया कि वह 6 महीने में ही ससुराल छोड़कर मायके अपने पिता के घर आ गई। लेकिन उसका पति उसे लेने के लिए नहीं आया। महिला ने बताया कि इतना जुल्म सहने के बाद भी मैंने पति को फोन कर लेने के लिए बुलाया।  किसी तरह पति आकर उसे लेकर गया। लेकिन वहां पर फिर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। अब तो रोजाना दहेज की मांग के बहाने उसके साथ मारपीट की जाने लगी। आखिर में वह अपने मायके में किसी मौत का बहाना बनाकर आई और पुलिस में ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

MP: सचिन ने 2300 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली, बोले- इनके सपने साकार करेंगे, शिवराज से भी मिले 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios