Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये क्या बोल गईं उमा भारती: कहा-ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है, वो हमारी चप्पलें उठाती है..सुनिए वीडियो

पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह ब्यूरोक्रेसी को लेकर विवादास्पद बयान दे रही हैं। वह कह रही हैं कि ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है, वो हमारी चप्पलें उठाती है।

Madhya Pradesh, Uma Bharti controversial statement for bureaucrats
Author
Bhopal, First Published Sep 20, 2021, 6:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (uma bharti) अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह ब्यूरोक्रेसी को लेकर विवादास्पद बयान दे रही हैं। वह वीडियो में कह रही हैं कि 'ब्यूरोक्रेसी (bureaucracy) कुछ नहीं होती, यह तो हमारी चप्पलें उठाने वाली होती है।

कांग्रेस ने बीजेपी से मांगा स्पष्टीकरण 
दरअसल, उमा भारती के इस वीडियो के वायरल होने के बाद वह विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं। कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी से इस मामले पर स्पष्टीकरण की मांग की है। एमपी कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि 'ब्यूरोक्रेसी को लेकर कांग्रेस को कोसने वाले भाजपा नेता स्पष्ट करे कि वो उमा जी के बयान से सहमत है या नही और ब्यूरोक्रेसी का क्या यही सम्मान करती है भाजपा'

उमा भारती ने भोपाल में दिया है ये बयान
बताया जा रहा है कि यह वीडियो 19 सितंबर का है। जहां उमा भारती ने अपने भोपाल के निवास पर यह विवादित बयान दिया था। ओबीसी आरक्षण के मसले पर कुछ लोग उनसे मुलकात करने के लिए आए हुए थे। इसी बीच किसी ने ब्यूरोक्रेसी को लेकर सवाल किया तो उमा भारती ने यह बयान दिया।

उम भारती का पूरा बयान पढ़िए
उमा भारती ने लोगों स बात करते हुए कहा कि  'ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है, यह लोग वही काम करते हैं जो हम कहते हैं। इनकी औकात तो चप्पल उठाने की है। हमको समझाया जाता है कि आपका बहुत बड़ा चक्कर पड़ जाएगा ऐसा हो गया तो, क्या लगता है ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती है। अकेले में बात हो जाती है, फिर ब्यूरोक्रेसी फाइल बनाकर लाती है। मैं 11 साल से मंत्री, मुख्यमंत्री रही, पहले हमसे बात हो जाती है, फिर फाइल प्रोसेस होती है'।

यह भी पढ़ें -गुजरात चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, राहुल गांधी को बताया वोट कटर; वायनाड जीता; क्योंकि वहां 35% वोटर मुस्लिम हैं

यह भी पढ़ें-एक बयान ऐसा भी: BJP लीडर ने ओवैसी को बताया Virus, कहा- इसे रोकने के लिए चाहिए ये वाली vaccine

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios