Asianet News HindiAsianet News Hindi

64th National Rifle Shooting Championship: 25 नवंबर से हुनर दिखाएंगे देशभर के 4 हजार शूटर

भोपाल के बिशनखेड़ी में स्थित मध्य प्रदेश शूटिंग एकेडमी (Madhya Pradesh Shooting Academy) में 25 नवंबर से 64वीं नेशनल राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन होगा।

National Rifle Shooting Championship Madhya Pradesh Shooting Academy
Author
Bhopal, First Published Nov 22, 2021, 2:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बिशनखेड़ी में स्थित मध्य प्रदेश शूटिंग एकेडमी (Madhya Pradesh Shooting Academy) में 25 नवंबर से 64वीं नेशनल राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप (64th National Rifle Shooting Championship) का आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता में देशभर के 4 हजार से अधिक शूटर हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता का आयोजन 10 दिसंबर तक होगा।

प्रतियोगिता का आयोजन मध्य प्रदेश सरकार के खेल विभाग और नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) द्वारा किया जा रहा है। इस संबंध में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। सिंधिया ने कहा कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए शूटरों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं दी जाएंगी। इसे सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। एनआरएआई ने एमपी शूटिंग अकादमी की मेजबानी स्वीकार की है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। यहां खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कमी नहीं होगी।

वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस है शूटिंग एकेडमी

बता दें कि मध्य प्रदेश शूटिंग एकेडमी को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया गया है। सेंट्रल एयर कंडीशनिंग वाले इस एकेडमी में एक डोप टेस्ट रूम, मेडिकल रूम, प्लेयर्स लॉबी, कॉन्फ्रेंस रूम, जिम हॉल, अत्याधुनिक डाइनिंग हॉल और किचन सहित अन्य सुविधाएं हैं। अकादमी के पास एक नया भवन है जिसे ग्रीन बिल्डिंग की अवधारणा पर बनाया गया है।

 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ T20: WC की हार को बदला जीत के जोश में, कीवियों के खिलाफ लगातार दूसरी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप

ये कैसी मां: पहले बच्चों से किया प्यार फिर हाथ से पिलाया पानी, अगले ही पल दोनों को मार डाला..खुद भी मर गई
    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios