Asianet News Hindi

महाराष्ट्र: NCP में जा सकते हैं BJP के दिग्गज नेता एकनाथ खड़से, मिलने पहुंचे अजीत पवार!

288 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें दिग्गज नेता का नाम शामिल नहीं है।

NCP BJP Eknath Khadse Maharashtra Assembly Election2019
Author
Mumbai, First Published Oct 3, 2019, 2:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई(Mumbai). महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी बगावत का सामना करना पड़ सकता है। चर्चा है की कई बड़े नेताओं का टिकट काटा जा रहा है। इसमें सबसे बड़ा नाम एकनाथ खड़से का भी शामिल बताया जा रहा है। 288 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें दिग्गज नेता का नाम शामिल नहीं है। सूत्रों के आधार पर तमाम लोकल रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पार्टी ने इस बार दिग्गज नेता का टिकट काट दिया है।

एकनाथ खड़से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भी कर चुके हैं। नामांकन के दौरान उन्होंने शक्तिप्रदर्शन भी किया और जलगांव में अपनी ताकत दिखाई थी। अब खबर है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भाजपा के इस कद्दावर नेता को अपने पाले में मिलाने की कोशिश में है। लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शरद पवार के निर्देश पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अजीत पवार, भाजपा के दिग्गज नेता से मुलाकात करने जलगांव पहुंच रहे हैं।  इस मुलाकात का मकसद असंतुष्ट नेता को अपनी पार्टी में शामिल करना है।

बताते चलें कि करीब 40 साल से भाजपा के लिए काम कर रहे एकनाथ खड़से महाराष्ट्र के ताकतवर नेताओं में शुमार किए जाते हैं। राज्य के ग्रामीण इलाकों में पार्टी की मजबूती के लिए काफी काम किया और उसका असर भी देखने को मिला है। अब एनसीपी असंतुष्ट नेता को अपने पाले में शामिल कर बदला लेना चाहती है। यह भी बता दें कि भाजपा और शिवसेना ने विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी के कई नेताओं को तोड़ लिया था।  

राज्य में और चुनावी अपडेट क्या हैं?
राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तमाम नेता नामांकन दाखिल कर रहे हैं। पार्टियों में तोड़फोड़ भी जारी है। शिवसेना ने मुंबई में मनसे को तगड़ा झटका दिया है। मनसे के पॉपुलर नेता नितीन नांदगावकर ने अब उद्धव ठाकरे पर भरोसा जताया है। सिंधुदुर्ग में कांग्रेस नेता नीतेश राणे ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। इस बीच एनसीपी ने 20 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios