Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्कूल में रेप: पैरेंट को ट्रांसफर सर्टिफिकेट देते हुए स्कूल हेड बोला- इसकी तबीयत ठीक नहीं, लेकर जाओ

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक को एक 13 वर्षीय छात्रा से कथित तौर पर बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।
 

13-year-old girl raped by ashram school official in Chandrapur Maharastra kpa
Author
Chandrapur, First Published Aug 8, 2022, 2:34 PM IST

चंद्रपुर. महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक को एक 13 वर्षीय छात्रा से कथित तौर पर बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार( A superintendent of an ashram school arrested for raping a girl) किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पीड़िता ने घर पहुंचकर अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी थी। मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और प्रशासन दोनों नजर रखे हुए हैं।

पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर भद्रावती तहसील के बरंज टांडा गांव के घमाबाई आश्रम स्कूल में हुई घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि वर्धा जिले के हिंगणघाट पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई थी, क्योंकि पीड़ित लड़की के माता-पिता वहां रहते हैं। बाद में मामला भद्रावती पुलिस थाने में ट्रांसफर कर दिया गया।

बहाना बनाकर ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया गया था
 उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (SDOP) आयुष नोपानी ने बताया कि कि पीड़ित आवासीय विद्यालय का छात्रा थी, जहां आरोपी अधीक्षक के रूप में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि 4 अगस्त को स्कूल के अधिकारियों ने लड़की के माता-पिता से उसे ले जाने के लिए कहा और एक ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया, जिसमें कहा गया था कि उसे हेल्थ प्राब्लम है। अधिकारी ने कहा कि हिंगणघाट में अपने घर लौटने के बाद लड़की ने अपने परिवार को बताया कि स्कूल अधीक्षक ने उसके साथ बलात्कार किया है, जिसके बाद माता-पिता ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए नागपुर भेजा गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें
एक भयंकर हादसे में ट्रक ने मां-बाप को कुचल दिया, सड़क पर जन्मी इस बच्ची की जिंदगी संवारने उठे हजारों हाथ
बांग्लादेशियों में AIDS फैला रहे रोहिंग्या, पैसा कमाने के बस 2 ही काम-सेक्स और ड्रग्स, चौंकाने वाली रिपोर्ट
तेलंगाना में प्रताड़ना से आहत किसान व मां ने खेत में दी जान, कैमरा के सामने रोते हुए कर ली खुदकुशी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios