Asianet News HindiAsianet News Hindi

तेलंगाना में फसल पर कब्जा करने से दु:खी किसान ने किया सुसाइड का प्रयास

Telangana Farmer and her mother suicide: अपनी खड़ी फसल पर कब्जा करने से दु:खी एक किसान ने सुसाइड करने की कोशिश की। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उसकी हालत स्थिर है।

Telangana Farmer and her mother suicide on camera, shocking video of live suicide in Medak district, DVG
Author
New Delhi, First Published Aug 7, 2022, 9:52 PM IST

Farmer and her mother suicide in Telangana: तेलंगाना में एक किसान ने फसल पर कब्जा होने से परेशान होकर सुसाइड करने का प्रयास किया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब हालत ठीक है। घटना संयुक्त मेदक जिले की है। बताया जाता है कि किसान ने पांच एकड़ में काली मिर्च की खेती की थी। आरोप है कि सरपंच व एक वन अधिकारी ने नियमों का हवाला देकर खड़ी फसल को नष्ट कर करवा दिया था। इसके बाद किसान ने कीटनाशक पीकर सुसाइड करने की कोशिश की। खेत में बेहोश पड़े बेटे को देखकर मां को गहरा सदमा लगा। इस बीच खबर फैली कि उसने सुसाइड की कोशिश की। हालांकि किसान की मां ने ऐसा कुछ नहीं किया। किसान का सुसाइड की कोशिश से पहले का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वो अपनी बात कहते सुना गया। हालांकि पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है।

क्या है किसान की मौत का मामला?

संयुक्त मेडक जिला के कौड़ीपल्ली मंडल के देवुलापल्ली गांव के किसान श्रीशैलम के पास पांच एकड़ कृषि भूमि है। उस जमीन में श्रीशैलम ने काली मिर्च की खेती की है। लेकिन श्रीशैलम की जमीन पर प्रकृति वन की स्थापना की बात कहते हुए सरपंच और वन अधिकारी खेती करने से रोक रहे थे। कहा जा रहा है कि नियमों का हवाला देकर खड़ी फसल को नष्ट कर दिया गया। 

फसल नष्ट होने से बर्बाद हो गई किसान की पूंजी

पांच एकड़ खेत में काली मिर्च की फसल उगाने में श्रीशैलम ने काफी पैसा लगाया था। पूंजी डूबने से किसान सदमे में आ गया। इसके बाद उसने सुसाइड करने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, ताकि हकीकत का पता चल सके। बेटे श्रीशैलम के जहर पीने की खबर सुनकर मां खेत पहुंची। बेटे की हालत देखकर मां को भी सदमा लगा।  

यह भी पढ़ें:

RCP Singh quit JDU: 9 साल में 58 प्लॉट्स रजिस्ट्री, 800 कट्ठा जमीन लिया बैनामा, पार्टी ने पूछा कहां से आया धन?

Niti Aayog की मीटिंग का KCR ने किया बॉयकाट, राज्यों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया का लगाया आरोप

Vice Presidential Election 2022: जगदीप धनखड़ भारत के नए उप राष्ट्रपति निर्वाचित, मार्गरेट अल्वा को महज 182 वोट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios