Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र के CM Uddhav Thackeray सर्वाइकल और पीठ दर्द से परेशान, अस्पताल में भर्ती हुए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) सर्वाइकल और पीठ में दर्द  (Cervical and back pain) होने की वजह से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। वे रिलायंस ग्रुप के हरकिशनदास हॉस्पिटल (Reliance Group Harkishandas Hospital) में अगले 3 से 4 दिनों तक रहेंगे। कुछ दिनों से ठाकरे के गर्दन के पास दर्द था।
 

Maharashtra CM Uddhav Thackeray admitted to hospital for treatment of Cervical and back pain UDT
Author
Mumbai, First Published Nov 11, 2021, 8:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) सर्वाइकल और पीठ में दर्द (Cervical and back pain) होने की वजह से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। वे रिलायंस ग्रुप के हरकिशनदास हॉस्पिटल (Reliance Group Harkishandas Hospital) में अगले 3 से 4 दिनों तक रहेंगे। कुछ दिनों से ठाकरे के गर्दन के पास दर्द था। उन्होंने सोमवार को टेस्ट करवाया, जिससे पता चला कि गर्दन के पास के स्पाइन में उन्हें तकलीफ है। इसके बाद वे इलाज के लिए एडमिट हो गए। डॉक्टरों के मुताबिक, एक छोटी सी सर्जरी करनी पड़ेगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ठाकरे ठीक हो जाएंगे।

हरकिशनदास हॉस्पिटल में डॉ. शेखर भोजराज सीएम की सर्जरी करेंगे। उनके स्वास्थ्य की जांच भी इसी अस्पताल में की गई थी। डॉक्टर्स ने पिछले सोमवार को चेकअप और टेस्ट की रिपोर्ट देखने के बाद सर्जरी करने का निर्णय लिया था। मुख्यमंत्री को यह दर्द पिछले हफ्ते से शुरू हुआ है। पिछले कुछ दिनों से गर्दन और रीढ़ की तकलीफ की वजह से सीएम ने कई कार्यक्रम भी कैंसिल किए। लोगों से मुलाकातें भी कम कर रहे थे। दिवाली के दिन अपने वर्षा बंगले में आने-जाने वालों से भी कम ही मुलाकात की। यह दर्द बढ़ता ही जा रहा था, इसलिए अब सर्जरी किए जाने का फैसला किया गया है।

मेडिकल टीम लगातार नजरें रख रही हैं
ठाकरे एक स्पेशलिस्ट की देखरेख में नियमित रूप से प्रैक्टिस कर रहे हैं। वे रोज तय समय पर कुछ देर के लिए ट्रेड मिल पर चलते हैं। दिवाली से पहले उनके एक करीबी सहयोगी ने इसका जिक्र किया था। इसके बाद सीएम की गर्दन और रीढ़ का दर्द बढ़ता ही गया। एक मेडिकल टीम सीएम के स्वास्थ्य पर लगातार नजरें रख रही है। बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सर्वाइकल कॉलर पहने हुए दिखाई दिए थे। इस कार्यक्रम में मोदी ने 11 हजार करोड़ की लागत से पंढरपुर में दो हाइवे के विस्तार की आधारशीला रखी थी।

Sameer Wankhede की पत्नी भावुक: CM उद्धव को लिखा रक्षा कीजिए, बाल ठाकरे होते तो ऐसा नहीं होता

आर्यन और NCB के बहाने BJP पर बरसे उद्धव, बोले- ये ठुकराए प्रेमी की तरह, इसलिए बच्चों पर मर्दानगी दिखा रहे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios