Asianet News HindiAsianet News Hindi

नकल के लिए छात्र ने लगाई गजब अक्ल! पुलिस भर्ती एग्जाम में अपनाया ऐसा तरीका, जिसे देख हर कोई रह गया दंग

 पुणे में नकल करने का एक हाइटेक मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने ऐसे एक छात्र को पकड़ा जो कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में हाईटेक मास्क लगाकर आया था। बाहर से दिखने मे वह कोरोना रोकने वाला मास्क दिख रहा था।

maharashtra police constable exam 2021  using microchip bluetooth device to cheat in pune
Author
Pune, First Published Nov 20, 2021, 7:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे (महाराष्ट्र). परिक्षाओं में नकल को रोकने के लिए प्रशासन कई कदम उठाता है। लेकिन मुन्नाभाई यानी नकलची परीक्षा पास करने की जुगाड़ में लगे लोग नए-नए तरीके निकाल लेते हैं। अब पुणे में नकल करने का एक हाइटेक मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने ऐसे एक छात्र को पकड़ा जो कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा (police constable exam) में हाईटेक मास्क लगाकर आया था। बाहर से दिखने मे वह कोरोना रोकने वाला मास्क दिख रहा था। लेकिन उसके अंदर एक डिजीटल डिवाइस लगी थी।  

ऐसे नकलची की खुल गई पोल
दरअसल, नकल का यह हैरान करने वाला मामला पिंपरी चिंचवाड़ के हिंजेवाड़ी एग्जामिनेशन सेंटर का है। जहां शुक्रवार को  720 पुलिस कॉन्स्टेबलों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रखी हुई थी। जहां नकल रोकने के लिए पुलिस बल तैनात था। लेकिन इसके बाद भी एक छात्र ने प्रशासन को चकमा देने के लिए एक हाईटेक मास्क बनाया। जिसमें उसने डिवाइस में एक बैटरी, एक कैमरा और एक सिम कार्ड सेट इनबिल्ट किया था। पुलिस को उस पर शक हुआ तो मास्क उतारने को कहा, लेकिन उसने मास्क नहीं निकाला। पुलिस के पास आते ही वह बिना एग्जाम दिए वहां से भाग निकला। 

पुलिस मास्क टच करते ही दंग रह गई
मामले की जानकारी देते हुए पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि कांस्टेबल की लिखित परीक्षा से पहले हमने इस सेंटर पर आरोपी को शक होने पर रोका। लेकिन वह मास्क गेट पर फेंककर एडमिट कार्ड में फोटो चिपकाने और पेन लाने की बात कह वहां से चला गया। जब इंस्पेक्टर ने उस मास्क को देखा तो वह हार्ड था। जब उसकी बाहरी लेयर को हटाया तो उसके अंदर एक पतला सा मोबाइल फैन पैनल के साथ चिपका था। जिसमें नकल के सारे इंतजाम थे। हालांकि आरोपी हमारी गिरफ्त से बाहर है, लेकिन फोन लोकेशन के आधार पर उसका पता चल गया है। जल्दी वह हमारी हिरासत में होगा।

यह भी पढ़ें-गजब निकला ये दूल्हा:सगाई में 70 लाख और शादी में लिया 50 तोला सोना..फिर कांड कर भागा अमेरिका..दुल्हन की आपबीती

Shocking: Rajasthan में शराब पार्टी के बीच निकला सांप, तीनों दोस्तों ने भूनकर खाया, हालत बिगड़ी

मध्य प्रदेश के इस गांव में भूतों का ऐसा खौफ, वीरान हो गया 100 घरों वाला गांव, बचे सिर्फ 4 लोग, जानें मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios