Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल को उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर मुंबई पुलिस-इस साल आई ऐसी ऐसी दूसरी कॉल

महाराष्ट्र में दशहरे 5 अक्टूंबर का दिन मुंबई पुलिस के साथ ही साथ अंबानी परिवार के लिए मुसीबत बनकर आया है। दरअसल एक धमकी भरे कॉल के चलते राज्य  पुलिस अलर्ट हो गई तुरंत हरकत में आने के साथ ही रिलायंस हॉस्पिटल के साथ ही साथ मुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई  है।

Mumbai crime news reliance foundation hospital gets bomb threat police on alert mode asc
Author
First Published Oct 5, 2022, 5:58 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के मुंबई जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां दशहरे के दिन किसी ने हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी भरा कॉल किया। सूचना मिलने के बाद मुंबई पुलिस एक्शन मोड में आ गई। दरअसल मुंबई में रहने वाले उद्योगपति मुकेश अंबानी सहित उनके परिवार और सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर को उड़ाने की धमकी मिली है। इस थ्रेटनिंग कॉल के बाद अस्पताल के बड़े अधिकारियों ने इसकी शिकायत जिले के दादासाहेब भड़कमकर पुलिस स्टेशन में कराई। दर्ज रिपोर्ट बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हॉस्पिटल और अंबानी परिवार के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही मामले की जांच कर रही है।

लैंडलाइन नंबर पर धमकी भरा कॉल, पुलिस हुई अलर्ट
मामले में पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दशहरे के दिन यानि बुधवार 5 अक्टूंबर को दोपहर 12.57 बजे रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के एक लैंडलाइन नंबर पर एक अनजान नंबर से फोन आया। जिसमें फोन करने वाले ने हॉस्पिटल को उड़ाने की धमकी दी। इसके साथ ही मुकेश अंबानी के परिवार के कुछ सदस्यों के नाम पर भी धमकियां दी है। इसकी जानकारी जैसे ही हॉस्पिटल स्टॉफ ने पुलिस को दी मुंबई पुलिस सतर्क हो गई और हॉस्पिटल के साथ ही साथ अंबानी परिवार के घर के बाहर  पहरा बढ़ा दिया। इसके साथ ही धमकी वाले की काल डिटेल निकालते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस की प्रारंभिक इंवेस्टिगेशन में काल ट्रेस करने के बाद सामने आया है कि यह थ्रेटनिंग कॉल महाराष्ट्र के बाहर से किया गया है। पुलिस इसके आधार पर आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है। मामला डीबी मार्ग पुलिस थाने में दर्ज किया गया है, आगे की जांच मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही इस मामले में पुलिस पूरी गोपनीयता से कार्य कर रही है, इसके साथ ही इसमें अभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है।

पिछले साल भी की थी प्लानिंग, इस साल में दूसरी बार धमकी
साल 2022 के अगस्त महीने में एक ज्वैलर ने हॉस्पिटल में कॉल करके अंबानी  परिवार को धमकाते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। जिसमें मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी जौहरी को अरेस्ट कर लिया गया था। हालाकि बाद की जांच में पता चला था कि वह मानसिक रूप से बीमार था। वहीं पिछले साल फरवरी 2021 में अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के पास एक एसयूवी ब्लास्ट करके हमला करने की कोशिश की गई थी। मामले में पूरी जांच के बाद केस से जुड़े आरोपियों में एक पुलिस अधिकारी सचिन वाजे सहित कुछ अन्य लोगों को अरेस्ट किया गया था।

यह भी पढ़े- एयरफोर्स ऑफिसर ने स्टांप पेपर पर लिखा इमोशनल सुसाइड नोट, मां ने पढ़ा तो लाश के पास बैठकर घंटों रोई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios