Asianet News HindiAsianet News Hindi

एयरफोर्स ऑफिसर ने स्टांप पेपर पर लिखा इमोशनल सुसाइड नोट, मां ने पढ़ा तो लाश के पास बैठकर घंटों रोई

राजस्थान के एयर फोर्स आफिसर का स्टांप पेपर पर लिखा हुआ सुसाइड नोट आपको रोने पर कर देगा मजबूर। नोट में किया अपनी जान जाने का सनसनीखेज खुलासा। बेटे का लिखा इमोशनल नोट पढ़ने के बाद वहीं बदहवास बैठी मां लाश को देख घंटों रोई।

sirohi shocking news airforce emotional suicide note will ache your heart after read it victim mother cried out loud for hours asc
Author
First Published Oct 4, 2022, 9:20 PM IST

सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले में रहने वाले एयर फोर्स के एक जांबाज अफसर ने सुसाइड कर लिया।  11 साल से एयर फोर्स में सेवा दे रहे नायक पद पर तैनात निर्मल कुमार ने सुसाइड करने के लिए ही छुट्टी ली थी और छुट्टी लेकर जम्मू से सीधा अपने घर लौटा था।  घर में मां के हाथ का खाना खाया,  मां की गोद में सोया और उसके बाद अपना कमरा बंद कर सुसाइड कर लिया।  मां रात के  खाने के लिए जगाने पहुंची तो चीखती हुई कमरे से बाहर लौटे दौड़ी।  कालंद्री थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई । पुलिस टीमें मौके पर पहुंची और उसके बाद शव को राजकीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया ।

बकायदा स्टांप पेपर में लिखा सुसाइड नोट
ऐसा पहली बार हुआ है की स्टांप पेपर पर लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है। निर्मल के कमरे से 50 रुपएं के स्टांप पेपर पर लिखा हुआ सुसाइड नोट पुलिस ने बरामद किया है। इस सुसाइड नोट में पत्नी से विवाद का जिक्र है, साथ ही मां और भाई के लिए इमोशनल बातें लिखी हुई है। उसके अलावा अपने अफसरों के लिए लिखा है कि अफसरों को यह बताना कि सांप काटने से उसकी मौत हो गई, यह मत बताना कि निर्मल ने सुसाइड कर लिया। उन्हें धक्का लगेगा कि एक जांबाज सैन्य कर्मी ने इस तरह से अपनी जान दे दी ।

पूरी प्लानिंग के साथ किया सुसाइड
कालंद्री पुलिस ने बताया कि निर्मल कुमार कालंद्री कस्बे में रहते थे । वह 11 साल से वायु सेना में थे।  फिलहाल वे जम्मू में एयरपोर्ट के नजदीक अपनी पोस्टिंग पर तैनात थे। 2019 में उनकी शादी हुई थी और उनके कोई बच्चा नहीं था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही मां एवं पत्नी में विवाद होने के कारण निर्मल पत्नी को अपने साथ जम्मू ले गए थे। इस सुसाइड को निर्मल काफी समय से प्लान कर रहे थे। उन्होंने 1 महीने पहले अपनी पत्नी को उसके पिता के घर छोड़ दिया था। 2 अक्टूबर को वह छुट्टी लेकर राजस्थान के सिरोही में अपने घर आए थे। उसके बाद 3 अक्टूबर को देर रात उन्होंने जान दे दी।  

मंगलवार की दोपहर बाद उनको सेना के नियमों के अनुसार अंतिम विदाई दी गई है। लेकिन पूरे जिले में उनके सुसाइड नोट की चर्चा है। मां और बड़े भाई का रो रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़े- राजस्थान में एयरफोर्स ऑफिसर की घर में लटकी मिली लाश, एक दिन पहले ही मां से मिलने जम्मू से आया था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios