Asianet News HindiAsianet News Hindi

Assembly Election 2022: शरद पवार ने खोले पत्ते, 3 राज्यों में लड़ेंगे चुनाव; TMC-Congress को लेकर कही ये बात

शरद पवार की पार्टी एनसीपी तीन राज्यों के चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने कहा है कि वह मणिपुर में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा, गोवा और यूपी में प्रत्याशी उतारेगी। पवार ने कहा- गोवा में बदलाव की जरूरत है और जनता की राय भाजपा के खिलाफ है।

Mumbai NCP Chief Sharad Pawar talks with Congress and Trinamool Congress for alliance for Goa Assembly elections and UP Contest with Samajwadi Party UDT
Author
Mumbai, First Published Jan 11, 2022, 4:39 PM IST

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि एनसीपी 5 में से 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। वह उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे और गोवा में महाविकास अघाड़ी के लिए प्रयास कर रहे हैं। पवार ने कहा- उत्तर प्रदेश में लोग अब बदलाव चाहते हैं। समाजवादी पार्टी, एनसीपी और अन्य सहयोगी दलों का गठबंधन लोगों के लिए एक विकल्प है, इसलिए उत्तर प्रदेश के लोग हमारा समर्थन करेंगे। पवार ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) में 13 और विधायक शामिल होने जा रहे हैं। 

पवार की पार्टी एनसीपी तीन राज्यों के चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने कहा है कि वह मणिपुर में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा, गोवा और यूपी में प्रत्याशी उतारेगी। पवार ने कहा- गोवा में बदलाव की जरूरत है और जनता की राय भाजपा के खिलाफ है। इसलिए इस राज्य में संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने के लिए तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ चर्चा चल रही है। जल्द ही बातचीत पूरी की जाएगी। 

यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब और रोचक होने जा रहे हैं। कई सर्वेक्षणों के अनुसार, उत्तर प्रदेश का चुनाव मुख्य रूप से भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच हो रहा है। इस बीच, शरद पवार ने घोषणा की है कि एनसीपी इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने ये भी कहा कि यूपी में हम समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। यूपी की जनता बदलाव की तलाश में है। हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे।

Goa Election 2022: कांग्रेस की सफाई- TMC से नहीं करेंगे गठबंधन, वेणुगोपाल बोले- राहुल गांधी ने कोई बात नहीं की

Goa Election 2022 : कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखिए किसे कहां से मैदान में उतारा

Goa Election 2022 : चुनाव से ठीक पहले निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का इस्तीफा, कहीं ये तो वजह नहीं..

Goa को सभी दलों ने मिलकर राजनीतिक प्रयोगशाला बना दिया, BJP की मदद कर रही ममता बनर्जी की पार्टी - शिवसेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios