Asianet News HindiAsianet News Hindi

Goa Election 2022: कांग्रेस की सफाई- TMC से नहीं करेंगे गठबंधन, वेणुगोपाल बोले- राहुल गांधी ने कोई बात नहीं की

गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Assembly elections 2022) में टीएमसी के साथ गठबंधन की अटकलों को कांग्रेस ने सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार शाम एक ट्वीट कर ऐसी खबरों को निराधार और असत्य बताया है। 

Goa Election 2022 KC Venugopal said meeting with Rahul Gandhi no one know about alliance with TMC and this thing is completely rumored and untrue UDT
Author
Goa, First Published Jan 11, 2022, 2:54 PM IST

नई दिल्ली। गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Assembly elections 2022) में टीएमसी के साथ गठबंधन की अटकलों को कांग्रेस ने सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार शाम एक ट्वीट कर ऐसी खबरों को निराधार और असत्य बताया है। दरअसल, कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विदेश दौरे से लौटने के बाद गोवा को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। इसमें टीएमसी से संभावित गठबंधन पर बात की गई। हालांकि, थोड़ी ही देर बाद केसी वेणुगोपाल ने इस खबरों को भ्रामक बताया। उन्होंने कहा कि एक अफवाह चल रही है कि टीएमसी के साथ एक संभावित गठबंधन पर राहुल गांधी ने सोमवार की बैठक में चर्चा की थी। ये बात पूरी तरह से निराधार और असत्य है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस पार्टी आश्वस्त है और हम गोवा को जल्द ही प्रगति के रास्ते पर वापस लाएंगे। 

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आत्मविश्वास से भरी हुई है। पिछले 3 दिन ऑनलाइन सत्र आयोजित किए गए, इसमें महासचिवों, प्रभारी और पीसीसी अध्यक्षों की समीक्षा बैठकें, जनजागरण अभियान, कांग्रेस सदस्यता अभियान, स्थायी प्रशिक्षण कार्यक्रमों और पिछले कुछ महीनों में किए गए सोशल मीडिया हस्तक्षेपों से अवगत कराया गया। इन अभियानों की प्रगति की समीक्षा की, प्रत्येक राज्य से जन जागरण अभियान की रिपोर्ट को सुधारने और मूल्यांकन करने के तरीकों पर चर्चा की गई। हमने ऑफलाइन और डिजिटल दोनों तरह से सदस्यता अभियान में तेजी लाने, प्रशिक्षण शिविरों को सख्ती से आयोजित करने और आने वाले दिनों में नागरिकों के मुद्दों को उठाने का संकल्प लिया है।

गोवा में इस बार रोचक मुकाबला
जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी रविवार रात को दिल्ली पहुंचे थे और सोमवार को उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ गोवा चुनाव को लेकर बैठक की थी। चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। गोवा के सियासी घमासान में इस बार मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी), आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच है। टीएमसी ने इस बार कांग्रेस को बड़े झटके दिए हैं और कई वरिष्ठ नेताओं को पार्टी में शामिल कराया है।

कांग्रेस और आप ने प्रत्याशी घोषित किए
गोवा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार को प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी थी। इसमें जितेंद्र गांवकर, लुई फर्नांडीज, मनीषा शेनवी उसगांवकर, राजेश फलदेसाई, कैप्टन विराटो फर्नांडीज, आवेर्टनो फुर्तडो (Avertano Furtado) और ओलेन्सियो सिमोस (Olencio Simoes) का नाम शामिल है। इस बार कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है, ऐसे में नॉर्थ गोवा की मायेम (Mayem) और और साउथ गोवा की फतोर्डा (Fatorda) सीट से कांग्रेस कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। अभी तक कांग्रेस अपने कुल 17 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। यहां 40 सीटों पर चुनाव होने हैं। इससे पहले कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। वहीं, आप ने भी 20 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और 10 मार्च को नतीजे आएंगे। 

Goa Election 2022 : कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखिए किसे कहां से मैदान में उतारा

Goa Election 2022 : चुनाव से ठीक पहले निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का इस्तीफा, कहीं ये तो वजह नहीं..

Goa को सभी दलों ने मिलकर राजनीतिक प्रयोगशाला बना दिया, BJP की मदद कर रही ममता बनर्जी की पार्टी - शिवसेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios