Asianet News HindiAsianet News Hindi

सांप के काटने से क्लास में बैठी लड़की हुई बेहोश, बच्चों ने कहा, सर बचा लीजिए, लेकिन पढ़ाता रहा टीचर

सुल्तान बाथरी में कक्षा में बैठी 10 वर्षीय छात्रा को सांप ने काट लिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।मृतका के सहपाठी ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद भी शिक्षक ने पढ़ाना जारी रखा, यह कहते हुए कि बच्चे के पिता उसे अस्पताल ले जाएंगे। लेकिन तब तक लड़की का पैर नीला पड़ चुका था।

10-yr-old girl Kerala dies of snakebite in class; teacher sacked over ignorance
Author
Wayanad, First Published Nov 21, 2019, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वायनाड. जिले के सुल्तान बाथरी में कक्षा में बैठी 10 वर्षीय छात्रा को सांप ने काट लिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक पांचवीं कक्षा की छात्रा शेहला को इस घटना के 1 घंटे बाद अस्पताल ले जाया गया। मृतका के सहपाठी ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद भी शिक्षक ने पढ़ाना जारी रखा, यह कहते हुए कि बच्चे के पिता उसे अस्पताल ले जाएंगे। लेकिन तब तक लड़की का पैर नीला पड़ चुका था।

दोषी शिक्षक हुआ निलंबित

यह घटना बुधवार को हुई । इस मामले में दोषी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, सरकारी सूत्रों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मृतका के रिश्तेदार शाहनवाज ने आरोप लगाया है कि स्कूल की तरफ से चूक हुई है। उसे पहले ही अस्पताल ले जाया जाना चाहिए था। बाद में बच्ची को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वायनाड के जिला कलेक्टर अदिला अब्दुल्ला ने इस घटना को "सबसे दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया और कहा कि जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

शिक्षामंत्री ने तलब की रिपोर्ट 

इसके साथ ही  शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। जबकि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, शिक्षा विभाग के उप निदेशक ने गुरुवार सुबह कक्षा का निरीक्षण किया। साथ ही शिक्षा मंत्री सी रवींद्रनाथ ने मामले पर रिपोर्ट मांगी है। इस बीच, गुस्साए स्थानीय लोग और रिश्तेदार स्टाफ रूम में घुस गए और वहां मौजूद शिक्षकों पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर तैनात पुलिस कर्मियों ने आक्रोशित लोगों को रोक लिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios