Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में फैक्ट्री में आग लगने से 43 लोगों की मौत, बिल्डिंग में सो रहे थे एक ही गांव के 30 लोग

दिल्ली में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित तीन मंजिला इमारत में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है। करीब 56 लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकतर मजदूर हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में एक ही गांव के 30 लोग सो रहे थे। 
 

42 people died fire Rani Jhansi Road in Delhi KPN
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2019, 12:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित तीन मंजिला इमारत में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है। करीब 56 लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकतर मजदूर हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में एक ही गांव के 30 लोग सो रहे थे। 

Image
 
बिल्डिंग में अवैध फैक्ट्री चल रही थी
जिस चार मंजिले बिल्डिंग में आग लगी है वह यामीन नाम के व्यक्ति की है। उसने पूरी बिल्डिंग किराए पर दे रखी थी। यहां पर कई अवैध फैक्ट्रियां चल रही थीं। फैक्ट्री में प्लास्टिक का मटेरियल और बैग बनाए जाते थे। पहले एक इमारत में आग लगी और देखते ही देखते आग ने  बगल की दो और इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया। यह फैक्ट्रियां बेहद भीड़भाड़ वाले और रिहायशी इलाके में चल रही थीं।

Image

फैक्ट्री में 12 से 15 मशीने लगी थीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैक्ट्री में 12 से 15 मशीने लगाई गई थीं। जहां पर आग लगी, वहां पर गलियां इतनी संकरी हैं कि दमकल की गाड़ियां वहां नहीं पहुंच सकीं। दमकलकर्मियों ने पीछे की खिड़की के जाल को काटकर लोगों को रेस्क्यू किया।

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios