Asianet News HindiAsianet News Hindi

Congress Controversy:गांधी फैमिली पर प्रशांत किशोर का कमेंट-10 साल में 90% चुनाव हारी है, लीडरशिप पर सवाल

भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerje) ने कांग्रेस को दरकिनार करके politics में एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। अब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) ने एक tweet करके कांग्रेस की लीडरशिप पर सवाल उठाए हैं।

After Trinamool Congress, Prashant Kishor gave controversial statement about Congress KPA
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा के खिलाफ एकजुट होने में लगे विपक्षी दलों में ही फूट पड़ती नजर आ रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerje) के बाद अब राजनीति रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक tweet करके कांग्रेस की लीडरशिप यानी गांधी फैमिली को कठघरे में खड़ा कर दिया है। प्रशांत किशारे ने लिखा- कांग्रेस पिछले 10 साल में अपने 90% चुनाव हारी है। ऐसे में विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं हो सकता है। प्रशांत किशोर ने लिखा कि एक मजबूत विपक्ष के लिए कांग्रेस जिस आइडिया और स्पेस का प्रतिनिधित्व करती है, वो महत्वपूर्ण है। लेकिन कांग्रेस का नेतृत्व किसी का दैवीय अधिकार नहीं है।

भाजपा के खिलाफ एकजुटता में भी कलह
भाजपा के खिलाफ तीसरे मोर्चे की कवायद में जुटीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerje) ने कांग्रेस को दरकिनार करके एक नई राजनीतिक बहस का जन्म दे दिया है। पहला; ममता बनर्जी ने इस गठबंधन से कांग्रेस को दूर किया है, दूसरा; कांग्रेस के नेतृत्व वाले UPA गठबंधन पर बयान दिया कि अब यह कोई गठबंधन नहीं है। इसके बाद से कांग्रेस और दूसरी पार्टी के नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सरकार बनाने के बाद ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) के तेवर आक्रामक हैं। वे 30 नवंबर को दो दिनी दौरे पर मुंबई पहुंची थीं। 1 दिसंबर को उन्होंने NCP सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की थी। इसी विजिट के दौरान उन्होंने यह बयान दिया था।

कांग्रेस ने दिया था ये जवाब
ममता के बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे(Mallikarjun Kharge) ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसा बयान देकर वे भाजपा की मदद कर रही हैं। उनके नेता राहुल गांधी हर मुद्दे पर लड़ाई लड़ रहे हैं। वे किसानों के मुद्दे पर लड़े, महंगाई पर लड़े, प्रियंका गांधी यूपी में जहां-जहां हादसे हुए; वहां जाकर लड़ीं, किसानों के लिए अभी भी लड़ाई लड़ रहे हैं। ममता के ऐसे बयान ठीक नहीं हैं। वे ED और CBI के डर से ऐसे बयान दे रही हैं। 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि किसी भी पार्टी का ये सोचना कि वह कांग्रेस के बिना बीजेपी को हरा सकती है, महज के एक सपना है। हर कोई भारतीय राजनीति की सच्चाई जानता है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को पागल तक कह दिया है। उन्होंने कहा कि ममता ने अब ज्यादा पागलपन शुरू कर दिया है। उनको लगता है कि पूरा हिंदुस्तान ममता-ममता कर रहा है, लेकिन बंगाल ममता नहीं है और ममता बंगाल नहीं हैं। बीजेपी और ममता दोनों मिले हुए हैं।

यह भी पढ़ें

Congress V/s Mamata: UPA पर ममता के बयान पर कांग्रेस बोली- ED और CBI के डर से दे रहीं ऐसे बयान

Rally in J&K: गुलाम ने माना-'धारा-370 वापस ला पाऊंगा, यह झूठ है; क्योंकि कांग्रेस 300 सीटें नहीं ला पाएगी

Varun Gandhi पर ट्विटर यूजर का कमेंट- आपको पढ़ा लिखा समझता था, लेकिन आप तो राहुल गांधी जैसी बात कर रहे ...

mamta banerjee mumbai visit: राष्ट्रगान के वक्त कुर्सी पर बैठी रहीं दीदी; BJP नेता ने पुलिस में की शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios