Asianet News HindiAsianet News Hindi

Agriculture Bill: पीएम मोदी के सपोर्ट में twitter पर छिड़ी मुहिम, जानिए क्या हुआ है ट्रेंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  द्वारा तीनों कृषि कानून(AgricultureBill) रद्द करने के ऐलान के बाद श्रेय लेने की होड़ मच गई है। कांग्रेस इसे अपनी जीत बता रही है। उधर, twitter पर मोदी के फैसले को सही ठहराते हुए #WeStandWithModiJi ट्रेंड पकड़ गया है।

Agriculture Bill,Trend on social media in support of PM Modi  KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.'जो किया किसानों के लिए किया...जो कर रहा हूं, देश के लिए कर रहा हूं।' ऐसे स्लोगन इस समय twitter पर चल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  द्वारा तीनों कृषि कानून(AgricultureBill) रद्द करने के ऐलान के बाद श्रेय लेने की होड़ मच गई है। कांग्रेस इसे अपनी जीत बता रही है। उधर, twitter पर मोदी के फैसले को सही ठहराते हुए #WeStandWithModiJi ट्रेंड पकड़ गया है। इसमें यूजर tweet करके लोगों से कह रहे हैं कि सभी राष्ट्रवादी मिलकर इस ट्रेंड की शुरुआत करें। twitter पर मोदी की कई तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। एक में लिखा गया-वक्त बदला, शक्ल बदली, जिम्मेदारियां बदलीं, मगर नहीं बदला तो, देशभक्ति का जज्बा। मैं खुशनसीब हूं कि आप मेरे प्रधानमंत्री हैं। देखें कुछ प्रतिक्रियाएं...

 pic.twitter.com/J6uQz5STuK

pic.twitter.com/ti4rqTp0d1

pic.twitter.com/mEfnJXUlKf

कांग्रेस ने मनाया विजय दिवस
कृषि कानून निरस्त करने का श्रेय कांग्रेस भी लेने लगी है। कांग्रेस ने शनिवार को किसान विजय दिवस मनाया।। यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इसे किसानों की जीत बताते हुए कहा कि यह किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन, उनके बलिदानों, विपक्ष के साल भर के संघर्षों का नतीजा है। 

वरुण गांधी ने लिखा मोदी को पत्र
वरुण गांधी( Varun Gandhi) ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर MSP पर कानून बनाने की मांग की है। बीजेपी सांसद ने लखीमपुर खीरी मामले में गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की भी मांग उठाई है। वरुण गांधी ने tweet किया करते हुए कहा कि उनका विनम्र निवेदन है कि MSP पर कानून बनाने की मांग और अन्य मुद्दों पर भी अब तत्काल निर्णय होना चाहिए, जिससे किसान भाई आंदोलन समाप्त कर ससम्मान घर लौट जाएं।

प्रियंका गांधी ने भी लिखी PM को चिट्टी
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने सरकार के फैसले का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि अब यूपी के लखीमपुर खीरी (lakhimpur kheri violence) में गाड़ी के नीचे कुचलकर मरने वाले किसानों के परिवारों को भी न्याय मिले।

किसान नेता अभी खत्म नहीं करेंगे आंदोलन
इस बीच तीनों कृषि कानून (AgricultureBill) निरस्त करने के ऐलान के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने 20 नवंबर को अपनी अगली रणनीति पर मंथन करने सिंघु बॉर्डर पर बैठक की। संयुक्त किसान मोर्चा ने मोदी के कृषि कानून निरस्त करने के ऐलान का स्वागत किया है, लेकिन यह भी कहा कि संसद में औपचारिक रूप से कानून रद्द किया जाए। MSP बनाई जाए और बिजली संसोधन बिल वापस लिया जाए।

राकेश टिकैत का बयान
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा-MSP भी एक बड़ा सवाल है। उस पर भी क़ानून बन जाए, क्योंकि किसान जो फसल बेचता है उसे वह कम कीमत पर बेचता है, जिससे बड़ा नुक़सान होता है। अभी बातचीत करेंगे, यहां से कैसे जाएंगे। अभी बहुत से क़ानून सदन में है, उन्हें फिर ये लागू करेंगे। 

यह भी पढ़ें
Agriculture Bill: आज के दिन किसी को दोष नहीं; शब्दशः पढ़ें PM मोदी की स्पीच, जानिए अब क्या है आगे की प्लानिंग
Agriculture Bill: दु:खी हुए तोमर,औवेसी को जागी अब CAA वापस लेने की आस; सूद बोले-जय जवान
MSP को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फिर केंद्र सरकार को चेताया, कहा-एमएसपी गारंटी बिना नहीं खत्म होगा आंदोलन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios